Doon Prime News
uttarakhand almora haridwar nainital pauri

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक कल, इन दिग्गजों पर दाव खेलने की तैयारी

लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस भी जोरों-शोरों से तैयारियों में जुट गया है। उत्तराखंड में कांग्रेस के 5 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी चयन को लेकर कल यानी बुधवार को नई दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होने जा रही है। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को हरिद्वार लोकसभा सीट से पार्टी के टिकट के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।

बुधवार को लोकसभा चुनाव में प्रदेश की पांचों सीट पर प्रत्याशियों को लेकर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक नई दिल्ली में होगी। ये बैठक प्रदेश कुमारी कुमारी शैलजा की अध्यक्षता में होनी है। बता दें कांग्रेस ने टिकट के दावेदारों की लिस्ट फाइनल कर दी है। हरिद्वार से हरीश रावत को लोकसभा सीट से पार्टी के टिकट के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। हरदा अपने चुनाव क्षेत्र में काफी पहले से सक्रिय भी हैं। यह अलग बात है कि हरिद्वार सीट पर उन्होंने अपने पुत्र वीरेंद्र सिंह रावत को टिकट देने की पैरवी भी की है।

यह भी पढ़े : भाजपा में जानें की अटकलों को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने अपना रुख किया साफ , कही ये बड़ी बातें

इसके अलावा हरिद्वार सीट से प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा की दावेदारी भी सामने आई है। कुछ दिन पहले पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष माहरा से पार्टी को मजबूती से चुनाव लड़ाने की अपेक्षा की थी। प्रदेश कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बुधवार को नई दिल्ली में बैठक होनी है। बैठक में नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा भी शामिल होंगे।

हरिद्वार लोक सभा सीट

हरीश रावत

करन महारा

अल्मोड़ा लोक सभा सीट

प्रदीप टम्टा

यशपाल आर्य

टिहरी लोक सभा सीट

प्रीतम सिंह

विक्रम सिंह

नव प्रभात

पौड़ी लोक सभा सीट

गणेश गोदियाल

ज्योति रौतेला

मनीष खंडूरी

नैनीताल लोक सभा सीट

महेंद्र पाल सिंह पूर्व सांसद

रंजीत रावत

दीपक बुलोटिया

गणेश उपधायय

Related posts

फार्मा और ऑटो मोबाइल सेक्टर का हब बनने जा रहा उत्तराखंड, 1500-2000करोड़ तक का होगा निवेश

doonprimenews

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए तैयार उत्तराखंड:- पुष्कर सिंह धामी , 13 मार्च के बाद होगा डेट का ऐलान

doonprimenews

नेहरू कालोनी में मिला नाबालिक लड़की का संदिग्ध अवस्था में शव

doonprimenews

Leave a Comment