Doon Prime News
uttarakhand

Chardham Yatra Update- केदारनाथ धाम के लिए हेली सेवा की बुकिंग आज से शुरू, जानिए किस वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं हेली सेवा टिकट की बुकिंग

आज की बड़ी खबर आ रही सामने. बता दें कि Kedarnath Heli Service Booking का इंतजार कर रहे यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। धाम के लिए Heli Service की बुकिंग शुरू हो गई है। खबर के मुताबिक, October की बुकिंग आज 27 September दोपहर 12 बजे से शुरू की गई है। बुकिंग की नई डेट सामने से यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी।

बता दें कि Chardham Yatra में देश दुनिया से आने वाले तीर्थयात्री अबकी बार पिछले साल का भी रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी में हैं। अब तक Kedarnath, Badrinath, Gangotri और Yamunotri समेत Hemkund Sahib में दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं का आंकड़ा 42 Lakh पार हो चुका है, अभी लगभग डेढ़ माह का समय बाकी है। सरकार को उम्मीद है कि श्रद्धालुओं की संख्या 50 Lakh पार करेगी।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में उत्साह
Chardham Yatra के इतिहास में पिछले साल सबसे अधिक 46 Lakh से अधिक श्रद्धालुओं के आने का रिकॉर्ड बना था। इस साल 22 April को Gangotri और Yamunotri Dham के कपाट खुलने से Chardham Yatra का आगाज हुआ. जबकि, 25 April को Kedarnath और 27 April को Badrinath Dham के कपाट खुलने के बाद यात्रा पूर्ण रूप से शुरू हुई।

वहीं, शुरुआत से यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में उत्साह दिखाई दिया। मौसम की चुनौतियों के बाद भी आस्था के आगे तीर्थयात्रियों के कदम नहीं रुके। जिससे सरकार को चारधामों में भीड़ नियंत्रित करने के लिए बीच-बीच में पंजीकरण बंद करना पड़ा।

वहीं, Tourism Department के आंकड़ों के अनुसार, Chardham समेत Hemkund Sahib में अब तक 42 Lakh से अधिक श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं। नवंबर माह तक यात्रा संचालित होगी। इस heliyatrairctc.co.in वेबसाइट पर जाकर हेली सेवा टिकट की बुकिंग कर सकते हैं।

Related posts

गर्मियों में Power Cut से उत्तराखंड को राहत, तीन माह के लिए मिली 150 मेगावाट बिजली

doonprimenews

Uttarakhand News- दिल्ली के लिए राहत की खबर, यमुना नदी (Yamuna river) में लगातार छोड़े जा रहे पानी की मात्रा धीरे धीरे हो रही कम

doonprimenews

National Games 2023:उत्तराखंड के सूरज ने गोवा में लहराया प्रदेश का परचम,रेस वॉकिंग में जीता स्वर्ण पदक

doonprimenews

Leave a Comment