उत्तराखंड में गणेश चतुर्थी की धूम, राम मंदिर वाली मूर्तियों की बंपर डिमांड - Doon Prime News
Doon Prime News
uttarakhand dehradun

उत्तराखंड में गणेश चतुर्थी की धूम, राम मंदिर वाली मूर्तियों की बंपर डिमांड

उत्तराखंड में भी गणेश चतुर्थी का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। देवभूमि में इस बार भगवान गणेश की मूर्तियों की काफी डिमांड बढ़ गई है, जिससे मूर्तिकारों के चेहरे खिले हुए हैं।

उत्तराखंड के हरिद्वार, देहरादून, ऋषिकेश, नैनीताल, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी आदि शहरों में गणेश चतुर्थी की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। लोग अपने घरों में गणेश जी की मूर्तियों की स्थापना करने के लिए उत्सुक हैं।

इस बार गणेश चतुर्थी के मौके पर राम मंदिर वाली मूर्तियों की भी काफी डिमांड है। लोग घरों में राम मंदिर के साथ गणेश जी की मूर्तियों की स्थापना कर रहे हैं।

मूर्तिकारों का कहना है कि इस बार गणेश चतुर्थी पर मूर्तियों की मांग काफी बढ़ गई है। उन्होंने बताया कि उन्होंने पहले से ही मूर्तियों का निर्माण शुरू कर दिया है ताकि समय पर ग्राहकों तक पहुंच सकें।

उत्तराखंड में गणेश चतुर्थी का त्योहार 19 सितंबर को मनाया जाएगा। इस दिन लोग पूरे विधि-विधान से गणेश जी की स्थापना करेंगे और 10 दिनों तक उनकी पूजा-अर्चना करेंगे।

Doon Prime News की तरफ से आप सभी को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Related posts

जोशीमठ भू -धंसाव:पूरे दिन एकटक निहारती रही टूट रहे आशियाने को, बात करने पर भावुक हुई माधवी बोली -घर में दरार पड़ने के बाद रहने लायक नहीं था मकान इसलिए देनी पड़ी स्वीकृति

doonprimenews

Big Breaking- राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की संसद सदस्यता की गई रद्द, पढ़िए पूरी खबर

doonprimenews

Uttarakhand News- बेकाबू रोडवेज बस ने 4 कारों को मारी टक्कर, मसूरी में रोडवेज बस के ब्रेक फेल होने से हुआ यह बड़ा हादसा, बाल- बाल बचे लोग

doonprimenews

Leave a Comment