Doon Prime News
uttarakhand

भाजपा ने प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट को बनाया राज्यसभा सीट का प्रत्याशी, विधायकों के संख्या बल को देखते हुए राज्यसभा जाना तय

पार्टी ने रविवार को उत्तराखंड समेत अन्य राज्यों से रिक्त हो रही राज्यसभा सीटों के प्रत्याशियों की सूची जारी की उसमें महेंद्र भट्ट का नाम शामिल होने के साथ ही प्रत्याशी को लेकर बना ऊहापोह समाप्त हो गया। भट्ट ने 30 जुलाई 2022 को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाली थी। उनके अब तक के कार्यकाल में राज्य में हुए चुनावों में पार्टी ने जीत का परचम लहराया।

दो अप्रैल को रिक्त हो रही उत्तराखंड से राज्यसभा की एक सीट के चुनाव के लिए भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक महेंद्र भट्ट को उम्मीदवार बनाया है। राज्य की 70 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा विधायकों की संख्या 47 है। ऐसे में उनका राज्यसभा जाना तय है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और वर्तमान में राज्यसभा की इस सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने भट्ट को शुभकामनाएं दी हैं। राज्यसभा की रिक्त हो रही सीट के चुनाव की अधिसूचना जारी हो चुकी है। इसके लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 15 फरवरी नियत है।

ऐसे में इस सीट के लिए भाजपा किसे प्रत्याशी बनाती है, इसे लेकर सभी की नजर पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व पर बनी हुई थी। पार्टी ने रविवार को उत्तराखंड समेत अन्य राज्यों से रिक्त हो रही राज्यसभा सीटों के प्रत्याशियों की सूची जारी की, उसमें महेंद्र भट्ट का नाम शामिल होने के साथ ही प्रत्याशी को लेकर बना ऊहापोह समाप्त हो गया। भट्ट ने 30 जुलाई 2022 को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाली थी। उनके अब तक के कार्यकाल में राज्य में हुए चुनावों में पार्टी ने जीत का परचम लहराया।

Related posts

अब स्वेच्छा से धर्म परिवर्तन करने के बाद 2महीने के अंदर जिलाधिकारी को देनी होगी अर्जी,सदन पटल में रखा गया ये विधेयक

doonprimenews

Uttarakhand Breaking- उत्तराखंड में हुआ बहुत बड़ा सड़क हादसा, नंदाकिनी नदी में गिरा वाहन

doonprimenews

Uttarakhand Breaking- कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) ने केदारनाथ मंदिर में किए दर्शन और की पूजा-अर्चना, 2 घंटे तक यात्रियों को वितरित किया भंडारा

doonprimenews

Leave a Comment