Doon Prime News
almora

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत अल्मोड़ा की इस विधानसभा सीट से लड़ सकते हैं चुनाव।जानिए क्या है कारण

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत अल्मोड़ा की इस विधानसभा सीट से लड़ सकते हैं चुनाव।जानिए क्या है कारण

त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफा देने के बाद सबको चौकाते हुए भारतीय जनता पार्टी ने अपने लोकसभा सांसद तीरथ सिंह रावत को उत्तराखंड का मुख्यमंत्री चुना है।क्योंकि तीरथ सिंह रावत पौड़ी गढ़वाल सीट से लोकसभा सांसद हैं। इसलिए उन्हें अगले 6 महीने के अंदर उत्तराखंड की किसी भी विधानसभा से चुनाव जीतकर विधानसभा का सदस्य बनना होगा। इसलिए अब कयास लगाए जा रहे हैं की तीरथ सिंह रावत अल्मोड़ा की सल्ट विधानसभा से उपचुनाव लड़ सकते हैं।
सल्ट सीट में होने है उपचुनाव।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के सल्ट विधानसभा से चुनाव लड़ने की बातें लगातार सामने आ रही है। आपको बता दें कि सल्ट के दिवंगत विधायक सुरेंद्र सिंह जीना की मृत्यु के कारण जल्द ही सल्ट में उपचुनाव होने जा रहे हैं।
 यह भी पढ़ें- गैरसैंण को कमिश्नरी घोषित कर अल्मोड़ा और कुमाऊं की जनभावनाओं का अपमान,फैसला वापिस ले सरकार।

क्या फायदा होगा सल्ट विधानसभा से चुनाव लड़कर।
यदि तीरथ सिंह रावत विधानसभा से चुनाव लड़ते हैं तो उन्हें इसमें कई फायदे हैं क्योंकि सल्ट विधानसभा तीरथ सिंह रावत की लोकसभा सीट पौड़ी गढ़वाल से लगती हुई है तो इस वजह से तीरथ सिंह रावत सल्ट के लिए जाना पहचाना नाम है।

 क्योंकि तीरथ सिंह रावत उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हैं  और यदि वह सल्ट सीट से चुनाव लड़ते हैं तो उन्हें चुनाव जीतने के लिए ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी।
क्योंकि सल्ट विधानसभा में ज्यादा ठाकुर वोटर है इसलिए यह भी तीरथ सिंह रावत के लिए एक प्लस प्वाइंट होगा और उन्हें जातिगत समीकरणों का भी फायदा मिलेगा।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,Share this story

Related posts

अब Almora से Dehradun और Pithoragarh जाना हुआ आसान, बस लगेंगे कुछ मिनट, जानिए कैसे

doonprimenews

सरकारें बदलीं, नहीं सुधर पाई अल्मोड़ा की पेयजल व्यवस्था; क्या लोगों को अभी भी है उम्मीद??

doonprimenews

अल्मोड़ा में भुवन जोशी हत्याकांड के बाद लड़की के गांव वालों ने चितई गोलू देवता में लगाई फरियाद, पुलिस पर भी लगाया आरोप

doonprimenews

Leave a Comment