Doon Prime News
uttarakhand

Agnipath scheme : भारत बंद के ऐलान के बाद उत्तराखंड में अलर्ट, सुरक्षा व्यवस्था हुई चाल चौबंद, उठाए गए ये कदम

Agnipath scheme

आपको तो पता ही है की Agnipath Scheme के खिलाफ आक्रोश काफी बढ़ता जा  रहा है। बता दे की आज 20 June सोमवार को भारत बंद के एलान के चलते Uttarakhand में भी Alert जारी किया गया है। वही, रविवार को रुड़की नारसन क्षेत्र में युवाओं के Agnipath Scheme के विरोध में प्रदर्शन को लेकर Police और प्रशासन पूरी तरह से Alert रहा। नारसन चौकी से लेकर मंगलौर गुड़ मंडी पर Police का कड़ा पहरा रहा। वहीं, Police द्वारा नारसन क्षेत्र के कई गांवों में Flag मार्च निकालकर प्रदर्शन न करने की चेतावनी दी गई। Police की सख्ती के बाद युवाओं द्वारा कोई प्रदर्शन और बैठक नहीं की गई। 

हालांकि अभी तक Agnipath Scheme के खिलाफ टनकपुर में युवाओं का प्रदर्शन जारी है। वहीं योजना के विरोध में आज 20 June को चंपावत में प्रस्तावित विरोध प्रदर्शन की Police द्वारा इजाजत नहीं दी गई है। उधर, Agnipath Scheme को लेकर देशभर में Railway Stations पर हो रहे आंदोलन और आगजनी की घटना को देखते हुए योगनगरी ऋषिकेश Railway Station पर जगह-जगह RPF (Railway Police Force) और GRP (राजकीय रेलवे पुलिस) के जवानों को तैनात कर दिया गया है। Station पर High Alert जारी कर अतिरिक्त फोर्स लगाई गई है। 

वही, रुड़की में मंडल सुरक्षा आयुक्त Manoj Kumar द्वारा बताया गया कि थानाध्यक्षों को Alert कर दिया गया है। रुड़की Railway Station पर सुरक्षा के लिहाज से Police Force तैनात कर दिया गया है। रेलवे लाइनों एवं ट्रैक पर कड़ी नजर रखी जा रही है। रेलवे पुलों पर भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। कोतवाली प्रभारी राजीव रौथाण द्वारा बताया गया कि नारसन कस्बे और कई गांवों में सुरक्षा की दृष्टि से फ्लैग मार्च निकाला गया है। युवाओं से अपील की जा रही है कि वह प्रदर्शन न करें। इस समय नारसन चौकी प्रभारी बृजपाल सिंह, SI Dinesh Panwar, Jagat Singh, भास्कर, सोभन, शुभम आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़े- Job alert : युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, इस विभाग में निकलने वाली है 42 हजार से अधिक पदों पर भर्तियां

प्रभारी निरीक्षक RPF Rishikesh Anil Kumar द्वारा बताया गया कि योगनगरी Railway Station और Rishikesh Railway Station के अंदर Platform और बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। हर आने जाने वाले युवाओं पर नजर रखी जा रही है। सभी जवानों को अलर्ट पर रखा गया है। 

Related posts

Uttarakhand में फिर corona ने पकड़ी रफ्तार, राजधानी देहरादून में बढ़ रहे है मामले, पिछले 24 घंटे में मिले इतने केस

doonprimenews

बनबसा में दो लाख रुपए की स्मैक के साथ यूपी के दो तस्कर गिरफ्तार

doonprimenews

Uttarakhand New degree College : उत्तराखंड में खुलने जा रहे ही ये तीन नए डिग्री कॉलेज

doonprimenews

Leave a Comment