Doon Prime News
uttarakhand

उत्तराखंड में 24 घंटे मिलेगी मुफ्त बिजली, प्रधानमंत्री मोदी ने किया ऐलान

लोकसभा चुनावों से पहले पीएम मोदी ने बड़ा ऐलान किया है कि उत्तराखंड में सभी को 24 घंटे बिजली मिलेगी और वो भी बिल्कुल मुफ्त मिलेगी। पीएम मोदी ने उधम सिंह नगर जिले के रूद्रपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अब उत्तराखंड के लोगों को 24 घंटे बिजली मिलेगी और जिसका बिल जीरो आएगा।

उत्तराखंड में 24 घंटे मिलेगी फ्री बिजली

पीएम ने रूद्रपुर में कहा कि उत्तराखंड के लोगों को अब 24 घंटे बिजली मिलेगी और इसका बिल भी नहीं आएगा। पीएम ने बताया कि भाजपा सरकार ने पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना शुरू की है। जिसके तहत लोग अपने घरों की छतों पर ही सौर पैनल लगाकर बिजली उत्पादन कर पाएंगे।

यह भी पढ़े: PM मोदी के दौरे से पहले सड़कों पर उतरे कांग्रेस कार्यकर्ता, उठाई अंकिता भंडारी को न्याय दिलाने की मांग

सौर पैनल लगाने के लिए सब्सिडी दे रही सरकार

पीएम ने कहा कि सौर पैनल लगाने के लिए सरकार सब्सिडी दे रही है। इस योजना से लोग बिजली उत्पादन करेंगे तो उन्हें फ्री में बिजली मिल जाएगा और बिल भी नहीं आएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर ज्यादा बिजली का उत्पादन होता है तो उसके सरकार लोगों से खरीदेगी।

वीर माताओं की भूमि है उत्तराखंड

पीएम मोदी ने कहा कि उत्तराखंड वीर माताओं की भूमि है। जो वीर संतानों को जन्म देती है। यहां के वीर जवान देश की रक्षा के लिए जान दे देते हैं। उत्तराखंड वीरों की भूमि है। पीएम ने कहा कि सैनिक परिवारों को मोदी ने जो गारंटी दी थी उसे पूरा करके भी दिखाया। वन रैंक वन पेंशन से उत्तराखंड के हजारों परिवारों को लाभ हो रहा है।

Related posts

उत्तराखंड में मौसम विभाग ने अगले 3 घंटे की भारी बारिश का अलर्ट किया जारी , यहाँ जानिए अपने जनपद का हाल

doonprimenews

Weather department- आज से फिर हो सकती है उत्तराखंड में भारी बारिश, यहां देखिये किन जिलों में होगी बारिश

doonprimenews

उत्तराखंड से रिक्त हो रही राज्यसभा सीट पर सिर्फ एक नामांकन, महेंद्र भट्ट का निर्विरोध निर्वाचन तय

doonprimenews

Leave a Comment