Doon Prime News
almora bageswar champawat dehradun haridwar nainital pithoragarh udhamsinghnagar uttarakhand

बड़ी खबर: उत्तराखंड में यहां 2 करोड़ से ज्यादा नकली दवाई व उपकरण का हुआ भंडाफोड़ , पढ़िए पूरी खबर

बड़ी खबर: उत्तराखंड में यहां 2 करोड़ से ज्यादा नकली दवाई व उपकरण का हुआ भंडाफोड़ , पढ़िए पूरी खबर

उत्तराखंड में चुनावी माहौल है। चारों ओर चुनाव की तैयारियां जोरों शोरों पर है ऐसे माहौल के बीच इस वक्त की बड़ी खबर उत्तराखंड से सामने आ रही है किउत्तराखंड के उधम सिंह नगर (Udham Singh Nagar Uttarakhand) की कुंडा थाना police ने एक मकान पर छापा मारकर नकली दवाइयों की फैक्ट्री (Fake Medicine factory) का पता लगाया है‌। Police ने मौके से करोड़ों की दवाइयां ओर Raw materials बरामद किया है। वहीं इस दौरान 10 लोगों को हिरासत में लिया गया है। बता दे कि यह जानकारी वरिंदरजीत सिंह ने दी।

Reports के अनुसार, police को कुंडा थाना क्षेत्र में स्थित एक घर में factory लगाकर branded company की नकली दवाइयां बनाए जाने की सूचना मिली थी। इस सूचना पर police बल ने जब छापा मारा तो मौके पर सिप्ला व अन्य company की नकली दवाओं की बड़ी खेप मिली।

Factory में लगी थीं 50 लाख की मशीनें

आपको बता दें कि पकड़े गए नकली दवाओं के जखीरे की कीमत 2 करोड़ रुपये बताई गई है। वहीं factory में करीब 50 लाख रुपये कीमत की मशीनें लगी थीं। Police ने नकली दवाई बनाने की factory से 10 आरोपियों की गिरफ्तारी की है।

यह भी पढ़े : BREAKING NEWS- बीजेपी ने जारी किया घोषणापत्र, किसानों से लेकर महिलाओं  तक के लिए किए बढ़े एलान,यहां देखिए मुख्य बातें।

जानिए Factory से police ने कौन-कौन सी दवाएं व उपकरण किए बरामद

आपको बता दें कि SSP उधम सिंह नगर बरिंदरजीत सिंह ने कहा कि police को मौके पर 14 पेटी यूरिमैक्स डी, 10 रैपर के कट्टे सिप्ला कंपनी, 10 कट्टे डाई बेसिस, 6 कट्टे मेड स्टार्च, 2 कट्टे माइक्रो क्रिस्टलाइन सैल्यूकोज, 4 कट्टे मैग्निशियम स्टीरेट, 2 प्लास्टिक की थैली, यूरीमैक्स डी की खुली गोलियां 65 किलो बरामद की गई हैं।

वहीं इसके अलावा 16 किलो मैनोसैफ की एक थैली, 51 किलोग्राम वाईक्लेव-25 की दो थैली, एक थैली टेल्मा-40 व 1.5 किग्रा के 3 कट्टे, 6 दवाइयां बनाने वाली बड़ी मशीनें, दवाइयां बनाने के उपकरण की 9 प्लास्टिक की थैलियां, 30 किलोग्राम दवा के पिसे हुए पाउडर की तीन थैली, प्रिंटेड फॉयल के 2 पुलिंदे के साथ ही police ने एक कार बरामद की है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

बरेली से काशीपुर जा रही ट्रेन को बाजपुर स्टेशन पर रोका, यात्रियों में बना अफरा -तफरी का माहौल,जाने क्या है पूरा मामला

doonprimenews

Dehradun Breaking : Dehradun में लोन दिलाने के नाम पर हो रही थी धोखाधड़ी, आरोपी गिरफ्तार, ऐसे चलता था गिरोह

doonprimenews

बड़ी खबर : अल्मोड़ा में डीएम ने लागू किया सख्त कर्फ्यू ,इस दिन 12 बजे बंद करनी होंगी दुकाने।

doonprimenews

Leave a Comment