Doon Prime News
uttarakhand

उत्तराखंड में 4 वर्चुअल रैलियां करेंगे पीएम मोदी, कल करेंगे कुमाऊं के चार जिलों में संबोधन

उत्तराखंड में 4 वर्चुअल रैलियां करेंगे पीएम मोदी, कल करेंगे कुमाऊं के चार जिलों में संबोधन

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 का प्रचार अभियान जोरों पर है. कोरोना गाइडलाइन के कारण बड़ी भीड़ वाली चुनावी रैलियों पर रोक है. रैली और जनसभाओं में सिर्फ 500 लोगों के आने की इजाजत है. ऐसे में राजनीतिक दल मतदाताओं से वर्चुअली जुड़ रहे हैं. बीजेपी अपने सशक्त नेटवर्क की बदौलत डिजिटल और ऑनलाइन प्रचार में आगे नजर आ रही है. इसी के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड में चार वर्चुअल रैलियां करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली वर्चुअल रैली 4 फरवरी यानी कल होगी. कल प्रधानमंत्री अल्मोड़ा पिथौरागढ़ लोकसभा सीट के चार जिलों अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत और पिथौरागढ़ के मतदाताओं को वर्चुअली संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम को जन चौपाल नाम दिया गया है. अल्मोड़ा लोकसभा सीट से अजय टम्टा बीजेपी के सांसद हैं.अगर जिलेवार बात करें तो अल्मोड़ा जिले में 6 विधानसभा सीटें हैं. इनमें द्वाराहाट, सल्ट, रानीखेत, सोमेश्वर, अल्मोड़ा और जागेश्वर विधानसभा सीटें शामिल हैं. बागेश्वर जिले में दो विधानसभा सीटें हैं. इनमें बागेश्वर और कपकोट शामिल हैं. चंपावत जिले में दो विधानसभा सीटें हैं. इनमें चंपावत और लोहाघाट दो विधानसभा सीटें हैं. पिथौरागढ़ जिले में चार विधानसभा क्षेत्र हैं. इनमें पिथौरागढ़, डीडीहाट, गंगोलीहाट और धारचूला सीटें शामिल हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 फरवरी को दूसरी वर्चुअल जनसभा करेंगे. इस बार पीएम पौड़ी लोकसभा सीट के मतदाताओं को संबोधित करेंगे. पौड़ी लोकसभा सीट में पौड़ी, चमोली, रुद्रप्रयाग जिले आते हैं. पौड़ी लोकसभा सीट से तीरथ सिंह रावत बीजेपी के सांसद हैं.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 फरवरी को टिहरी लोकसभा सीट के मतदाताओं को संबोधित करेंगे. टिहरी लोकसभा सीट में टिहरी और उत्तरकाशी जिले आते हैं. देहरादून जिले का भी कुछ हिस्सा इस लोकसभा सीट में आता है. टिहरी लोकसभा सीट से माला राज्यलक्ष्मी बीजेपी की सांसद हैं.

यह भी पढ़े – बर्फबारी के कारण ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे बाधित, यात्रियों को हो रही परेशानी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 फरवरी को हरिद्वार लोकसभा सीट को संबोधित करेंगे. हरिद्वार जिले में 11 विधानसभा सीटें हैं. इस तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने वर्चुअल संबोधन से इन 11 सीटों के मतदाताओं को कवर कर लेंगे. हरिद्वार लोकसभा सीट से रमेश पोखरियाल निशंक बीजेपी के सांसद हैं.12 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नैनीताल लोकसभा सीट के मतदाताओं को संबोधित करेंगे. नैनीताल लोकसभा सीट में नैनीताल और उधमसिंह नगर जिले आते हैं. अजय भट्ट अभी नैनीताल लोकसभा सीट से सांसद हैं और वो केंद्रीय राज्य मंत्री भी हैं.

कुमाऊं के चार जिलों में यह रैली चुनाव के दृष्टिकोण से इसलिए महत्वपूर्ण मानी जा रही है क्योंकि कुमाऊं में पिछले चुनाव में भाजपा का रिपोर्ट कार्ड एक्सीलेंट रहा था. पीएम मोदी अपनी रैली से इस रिपोर्ट कार्ड को इस चुनाव में शत-प्रतिशत करने का प्रयास करेंगे.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल के चार जिलों बागेश्वर, चंपावत, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ में वर्चुअल रैली के माध्यम से जनता और भाजपा कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करेंगे. PM मोदी की रैली के लिए भाजपा की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं.जानकारों की मानें तो पीएम मोदी जनता के सामने पर्वतमाला योजना और वाइब्रेंट विलेज जैसी योजनाओं को रखेंगे. क्योंकि इन योजनाओं से कुमाऊं के सीमान्त पिथौरागढ़ सहित चम्पावत आदि जिलों के सीमावर्ती गांवों को फायदा मिलेगा.

वहीं वर्चुअल रैली में एक बार फिर पीएम मोदी की स्थानीय बोली के साथ भाषण की शुरुआत देखने को मिल सकती है. क्योंकि दिसम्बर माह में हल्द्वानी में आयोजित जनसभा में भी नरेंद्र मोदी ने कुमाऊंनी बोली में भाषण शुरू किया था. साथ ही 26 जनवरी को पहाड़ी टोपी पहनकर मोदी उत्तराखंड को अपना संदेश पहुंचाने में कामयाब रहे.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

DM की देहरादून वासियो से अपील, उनकी फेक ID बनाकर हो रहा संचालन।

doonprimenews

नकल माफियाओं पर एसटीएफ की सर्जिकल स्ट्राइक जारी

doonprimenews

Uttarakhand Breaking- Dehradun से हैरान कर देने वाला मामला आया सामने, झूठा आरोप लगाने वाली महिला के खिलाफ हुआ मुकदमा दर्ज, Court को किया गुमराह

doonprimenews

Leave a Comment