Doon Prime News
crime uttarakhand

“उत्तराखंड के एक IAS अधिकारी का व्हाट्सएप अकाउंट हैक, श्रीलंका के हैकर की घटना; अफसरों में हलचल”

यहाँ, कुछ शब्दों को बदला जा सकता है: “व्हाट्सएप आईडी हैक होने की जानकारी डीएम ने स्वयं जिले के विभिन्न विभागों के ग्रुप और जिला प्रशासन के ग्रुपों में साझा करते हुए बताया है कि श्रीलंका के किसी हैकर ने उनकी व्हाट्सएप आईडी हैक की है। उन्होंने इसकी जानकारी देते हुए लोगों से इस पर किसी भी प्रकार की प्रतिक्रिया नहीं देने की अपील की है।

यह भी पढ़े – चारधाम यात्रा में मिलेगा सुरक्षित एवं शुद्ध भोजन, खाद्य मानकों की अनदेखी करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

इससे पूर्व भी चंपावत जिले के विभिन्न अधिकारियों की व्हाट्सएप आईडी हैक हो चुकी है। इसमें जिला सूचना अधिकारी गिरजा जोशी की भी आईडी हैक हुई थी। तब हैकर ने जिला सूचना अधिकारी के करीबियों और परिचितों को संदेश भेजकर धनराशि मांगी थी। इस संबंध में पुलिस की साइबर सेल को जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। डीएम की जागरूकता से लोग सतर्क हो गए हैं।

हो सकता था कि हैकर लोगों से धनराशि की मांग करता और कोई बिना सोचे समझे हैकर की मांग पूरी कर देता तो उसे नुकसान उठाना पड़ता है। आला अधिकारी होने के कारण हैकर की मांग को डीएम की मांग समझकर धनराशि हस्तांतरित कर सकता था। अब डीएम के इस बात को सबसे साझा करने के बाद लोग ठगी का शिकार होने से बच गए।”

Related posts

सीएम धामी के नेतृत्व में नयी फिल्म नीति राज्य के विकास की नयी गाथा लिखेगीः उपाध्यायभविष्य में उत्तराखंड नए ’फिल्म डेस्टिनेशन’ के रूप में होगा स्थापित

doonprimenews

उत्तराखंड में बाहर से आनेवाले निजी और कमर्शियल वाहनों पर लगने जा रहा सेस , कैबिनेट की बैठक में जल्द ही रखा जाएगा ये प्रस्ताव .

doonprimenews

रोडवेज की बस अनियंत्रित होकर हईवे पर पलटी, आठ लोग घायल

doonprimenews

Leave a Comment