Doon Prime News
Uncategorized

नैनीताल जिले के ओखलकांडा ब्लाक में दर्दनाक सड़क हादसा: छह लोगों की मौत

नैनीताल जिले के ओखलकांडा ब्लाक में एक बार फिर से दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। हल्द्वानी से ओखलकांडा ब्लाक के पुड़पुड़ी गांव जा रही एक मैक्स वाहन बुधवार की शाम करीब 6:30 बजे पतलोट के समीप 200 फिट गहरी खाई में गिर गई। इस दुर्घटना में वाहन में सवार कुल बारह लोगों में से छह लोगों की मौके पर ही मृत्यु हो गई, जबकि सात अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल लोगों को तत्काल हल्द्वानी हायर सेंटर रेफर किया गया है।

मृतकों में भुवन चंद्र भट्ट (30 वर्ष) पुत्र डूंगर भट्ट निवासी पुड़पुड़ी, उमेश परगाई (38 वर्ष) पुत्र हरीश परगाई निवासी भद्रकोट, और ममता (19 वर्ष) पुत्री भोला दत्त निवासी पुड़पुड़ी शामिल हैं। इस घटना में एक ही परिवार के तीन लोग, महेश चंद्र, उनकी पत्नी पार्वती देवी और बेटी कविता भी शामिल हैं, जिनकी मौत हो गई।

धारी एसडीएम के एन गोस्वामी ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन की टीम ने मौके पर रेस्क्यू अभियान चलाया। घायलों को सुरक्षित निकालकर उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। प्रशासन द्वारा पतलोट में ही मृतकों के पोस्टमार्टम की प्रक्रिया को सम्पन्न किया गया।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, वाहन चालक ने सड़क के एक खतरनाक मोड़ पर नियंत्रण खो दिया, जिसके परिणामस्वरूप वाहन खाई में गिर गई। दुर्घटना के सही कारणों का पता लगाने के लिए जांच जारी है।

इस दुर्घटना के बाद क्षेत्रीय प्रशासन ने सड़क सुरक्षा उपायों को और सख्त करने का निर्णय लिया है। स्थानीय लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त चेतावनी संकेत और बैरिकेड्स लगाने का कार्य प्रारंभ किया गया है। इसके अलावा, सभी चालकों को सावधानीपूर्वक और सुरक्षित ढंग से वाहन चलाने के निर्देश दिए गए हैं।

इस हादसे से पूरे इलाके में शोक की लहर है। स्थानीय लोग पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त कर रहे हैं। इस दुखद घटना में जान गंवाने वालों के परिवारों को आर्थिक सहायता प्रदान करने की भी योजना बनाई जा रही है।

यह भी पढ़े: नाबालिग लड़की को बहला फुसला कर ले जाने वाले अभियुक्त को दून पुलिस ने दिल्ली से किया गिरफ्तार

इस हादसे ने एक बार फिर से सड़क सुरक्षा के महत्व को उजागर किया है। पर्वतीय क्षेत्रों में सड़क हादसों की संख्या लगातार बढ़ रही है, जिससे लोगों की जान को खतरा बना हुआ है। सरकार और प्रशासन को सड़क सुरक्षा उपायों को और सुदृढ़ करने की आवश्यकता है ताकि इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके।

Related posts

लैंसडौन में बड़ा हादसा: खाई में गिरी सूमो, नौ लोग थे सवार

doonprimenews

जंगल की आग से मौत: मामले में सीएम धामी ने अपनाया सख्त रुख, तीन अधिकारियों पर गिरी गाज, दो सस्पेंड, इनको किया अटैच

doonprimenews

Benefits associated with Data Space Software

doonprimenews

Leave a Comment