Doon Prime News
Uncategorized

Kedarnath:तड़के सात बजे घटी ऐसी घटना , अटकी रह गई सबकी सांसे, पायलट की सूझबूझ से बची कई जिंदगियां

बड़ी खबर केदारनाथ धाम में शुक्रवार को ऐसी घटना घटी जिसने सबकी सांसें अटका दी। घटना तड़के सात बजे हुई, जब यात्रियों को धाम ला रहा एक हेलीकॉप्टर अचानक आसमान में अनियंत्रित हो गया। पायलट ने सूझबूझ दिखाकर हेलीकॉप्टर की सफल लैंडिंग की। इस दौरान कोई भी यात्री घायल नहीं हुआ।

दरअसल,यह घटना हेली पैड से कुछ दूरी पर हुई। हेलीकॉप्टर कभी आसमान में उड़ता तो कभी जमीन पर लड़खड़ाता दिखा। उस वक्त हेली पैड पर यात्रियों की भीड़ मौजूद थी। कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था। अब इस घटना का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें यह हैरतअंगेज घटना कैद हो गई है।

गौरतलब है की केदारनाथ में नौ कंपनियों के हेलीकॉप्टर प्रतिदिन ढाई सौ उड़ान भरते हैं। केदारनाथ में हेली सेवा हमेशा से ही जोखिमभरी रही है। बीते 11 वर्षों में केदारनाथ में 10 हादसे हो चुके हैं।

वहीं प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार प्रातः लगभग 7 बजे क्रिस्टल एविएशन कंपनी के हेली ने शेरसी से श्रद्धालुओं को केदारनाथ दर्शन करने के लिए उड़ान भरी तथा हेली में तकनीकी खराबी आने के कारण पायलट की सूझबूझ से हेली को केदारनाथ हेलीपैड से कुछ दूरी पहले ही घास, मिट्टी में आपात स्थिति में लैंडिंग कराई गई, जिसमें सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं।

बता दें की घटना के बाद सभी यात्रियों को बाबा केदारनाथ दर्शनों के लिए भेजा गया। वहीं यूकाडा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सी रविशंकर ने बताया के पायलट के अनुसार इंजन में हाइड्रोलिक फेलियर के कारण इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी।

यूकाडा के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार डीजीसीए ने हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग प्रकरण के जांच के आदेश दिए हैं। शुक्रवार को ही डीजीसीए की टीम मौका मुआयना करेगी।

Related posts

Uttarakhand Breaking : बीजेपी को बड़ा झटका, पुष्कर सिंह धामी इतने हजार वोटों से पीछे

doonprimenews

Chardham Yatra: यमुनोत्री और केदारनाथ में चार यात्रियों की मौत, अबतक 81 तीर्थयात्रियों की जा चुकी है जान

doonprimenews

रुद्रप्रयाग में बड़ा सड़क हादसा: बदरीनाथ हाईवे पर टेंपो ट्रेवलर खाई में गिरी, 8 की मौत

doonprimenews

Leave a Comment