उत्तराखंड चुनाव से पहले पुलिस की बड़ी कार्रवाई यहां मिले 70 लाख से अधिक के शराब - Doon Prime News
Doon Prime News
National

उत्तराखंड चुनाव से पहले पुलिस की बड़ी कार्रवाई यहां मिले 70 लाख से अधिक के शराब

उत्तराखंड चुनाव से पहले पुलिस की बड़ी कार्रवाई यहां मिले 70 लाख से अधिक के शराब

 

Uttarakhand में चुनावी माहौल है । Uttarakhand चुनाव में अब 2 दिन ही बाकी हैं। ऐसे माहौल में आए दिन कुछ ना कुछ बड़ी खबर सामने आती ही है। ऐसे ही पिथौरागढ़ कोतवाली police और SOG ने बड़ी कार्रवाई की है। बता दें कि चुनाव से चंद दिनों पहले ही police को सफलता हाथ लगी है। Police SOG द्वारा पकड़ी गई शराब की कीमत लगभग 70 लाख आंकी गई है। बता दें कि police की ये अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। टीम द्वारा केमू स्टेशन के पास हरिओम hotel के पास स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान छापेमारी की गयी। दुकान में विमल अधिकारी, भुवन सिंह गुन्ज्याल, रमेश सिंह खनका मौजूद मिले। उक्त दुकान के प्रपत्र चैक किये और stock register का मिलान शराब की दुकान में मौजूद stock से किया गया तो सोलमेट ब्लैक व्हिस्की के 09 पेटी अद्दे व 05 खुले अद्दे,09 पेटी बोतल, 05 पेटी पव्वे, प्लूटेन वे के 09 पेटी बोतल व 11 बोतल, 03 पेटी पव्वे, ब्लेन्डर प्राईट (रियर) के 10 पेटी बोतल और 3 बोतल, 01 पेटी अद्दे 10 पेटी पव्वे और 09 पव्वे ब्लैन्डर प्राईड (रिजर्व) की 03 पेटी बोतल व 11 बोतल बीच हाउस रम की 17 पेटी बोतल व 1 बोतल, 09 पेटी अद्दे और 04 अद्दे, 56 पेटी पव्वे, 8PM व्हिस्की की 01 पेटी अद्दे (कुल- 144 पेटी) का विवरण stock register व अन्य प्रपत्रों में अंकित नहीं था।

दुकान स्वामी भुवन सिंह गुन्ज्याल से बरामद माल के सम्बन्ध में पूछते हुए उक्त माल के दस्तावेज मय batch number दिखाने को कहा तो भुवन सिंह गुंज्याल बरामद शराब से सम्बन्धित कोई भी प्रपत्र या record नहीं मिला जिसके बाद police ने शराब जब्त की। जानकारी मिली है कि आरोपी नेकुछ सालों से अपने वड्डा तिराहे पर नगरकोटी काम्पलेक्स में बने गोदाम में रखकर शराब की दुकान में बेचने की बात कही ताकि tax न देना पड़े। पकड़े गये व्यक्ति भुवन सिंह गुन्ज्याल की निशानदेही पर उसके नगरकोटी काम्पलैक्स के भूतल पर बने गोदाम में checking की गयी तो विभिन्न मार्का की कुल 513 पेटियां मिली जिनके कोई भी वैध प्रपत्र नहीं थे ।

इस कार्रवाई के दौरान भुवन सिंह गुन्ज्याल और रमेश सिंह खनका उर्फ रमिया अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गये। जिनकी तलाश की जा रही है तथा अभियुक्त विमल अधिकारी को बरामद माल के साथ गिरप्तार किया गया । उपरोक्त अभियुक्तगणों के विरूद्ध कोतवाली पिथौरागढ़ में धारा 60 आबकारी अधिनियम के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया। उक्त बरामदा शराब की कीमत लगभग 70 लाख रूपये आंकी गयी है जो चुनाव के दौरान शराब माफियाओं के विरूद्ध की गयी अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही है। एक अन्य कार्रवाई में अंग्रेजी शराब की दुकान मल्ल पैलेस पिथौरागढ़ में छापेमारी कर विभिन्न मार्का की 27 पेटी, 58 पव्वे व 06 बोतल ( कुल 29 पेटी) अवैध अंग्रेजी शराब बरामद कर अभियुक्त अशोक लुन्ठी को गिरफ्तार किया गया ।

यह भी पढ़े: कल उत्तराखंड आ रही हैं प्रियंका गांधी जानिए कब और कहां करेंगी सभाओं को संबोधित

 Police team में CO ऑप्स सुमित पाण्डे, एसआई प्रकाश पाण्डे- प्रभारी एसओजी, पवन जोशी, जावेद हसन, संजय सिंह, मनमोहन भण्डारी, मनीष कुमार एसओजी भुवन‌ पांडे , बृजेश नयाल एसओजी, अशोक बुदियाल एसओजी, संदीप चन्द, कुंवर पाल, गोविन्द सिंह, सुरेश बोरा, महेश बोरा, संजीत राणा, महेन्द्र सिंह शामिल रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

भारत में नहीं थम रहा कोरोना संक्रमण,24घंटे में राजधानी दिल्ली में फिर आए 18,819नए केस

doonprimenews

जानिए रूस यूक्रेन की लड़ाई में कैसे हो सकती हैं आपकी जेब हल्की

doonprimenews

Parent’s day 2021: जानिए कब मनाया जाता है पेरेंट्स डे और क्या है इसका इतिहास

doonprimenews

Leave a Comment