Doon Prime News
Election uttarakhand

UK Voting 2024 : उत्तराखंड में कितना रहा कुल मतदान प्रतिशत, जानें यहां

उत्तराखंड में लोकसभा चुनावों के लिए आज मतदान हुआ। प्रदेश कुल फीसदी मतदान हुआ। कुछ मतदान केंद्रों पर वोट डालने के लिए मतदाताओं की लंबी कतार देखने को मिली तो कुछ बूथों पर मतदान के लिए लोगों का इंतजार होता रहा लेकिन एक भी व्यक्ति वोट देने के लिए नहीं पहुंचा।

उत्तराखंड में 56 फीसदी ही हुई वोटिंग

लोकसभा चुनाव के लिए 55.89% प्रतिशत मतदाताओं ने ही अपने मताधिकार का प्रयोग किया। 2019 के लोकसभा चुनाव में 58.01 प्रतिशत वोट पड़े थे। पिछली बार के मुकाबले इस लोकसभा चुनावों में कम वोटिंग हुई है। बता दें कि इस बार वोटिंग प्रतिशत पिछले लोकसभा चुनाव की तुलना में लगभग सात प्रतिशत कम है।

यह भी पढ़े: Uttarakhand Lok Sabha Election 2024 Voting: देवभूमि में मातृशक्ति ने निभाई सकारात्मक भूमिका

75 प्रतिशत मतदान का लक्ष्य दूर

चुनाव आयोग ने उत्तराखंड में इस बार लोकसभा चुनाव में 75 प्रतिशत मतदान का लक्ष्य रखा था। पिछली बार साल 2019 में 61.88 प्रतिशत मतदान हुआ था। लेकिन इस बार पांचों सीटों पर मतदान 60 प्रतिशत का लक्ष्यही पूरा हो पाएगा। चुनाव आयोग का 75 मतदान का लक्ष्य इस बार पूरा होता नजर नहीं आ रहा है।

Related posts

Auli : 8 और 9 अप्रैल को होगा स्काई रनिंग और स्काई अल्ट्रा रेस प्रतियोगिता का आयोजन,देशभर के अलग -अलग राज्यों के 150से ज्यादा प्रतिभागी लेंगे हिस्सा

doonprimenews

श्रद्धा हत्याकांड : आफताब को लेकर देहरादून आ सकती है दिल्ली पुलिस, देहरादून के जंगलों में शव के कुछ टुकड़े फेंकने की बात का हुआ खुलासा

doonprimenews

Global Investors Summit- बेटी को थी गेहूं से एलर्जी तो मां ने बना दी गैर गेहूं उत्पादों की बेकरी

doonprimenews

Leave a Comment