Doon Prime News
crime

Kota Suicide: पिता ने फोन चलाने से रोका, बेटी ने गुस्से में फांसी लगाकर की आत्महत्या।

साल 2023 में कोटा में सबसे ज्यादा 26 स्टूडेंट्स ने आत्मघाती कदम उठाकर आत्महत्या कर ली. वैसे तो हर साल चुनौती पूर्ण परीक्षा, अभिभावकों की उम्मीदों का बोझ और घर से दूर अकेलेपन और तनाव के चलते आत्महत्याओं की घटनाएं तेज़ी से बढ़ी हैं.

पिता ने फोन चलाने से मना किया तो दसवीं में पढ़ने वाली एक छात्रा ने रविवार को अपने कमरे में जाकर फांसी लगा ली. ये वारदात शिक्षा नगरी कोटा के बजरंगनगर इलाके में हुई. जब नानी कुछ देर बार नाराज बेटी को मनाने के लिए कमरे में पहुंचे तो बेटी को फंदे पर लटका देख दंग रह गए. मृतका की पहचान कृपांगी के रूप में हुई है. फिलहाल कोटा पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया है और मामले की जांच में जुट गई है. अभी तक पुलिस को कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है.

बोरखेड़ा थाना के एएसआई द्वारका लाल ने बताया कि, ‘मृतका शहर के बोरखेड़ा थाना क्षेत्र में अपनी नानी के यहां रहती थी. पिता भी उसके साथ ही रहते थे. पिता ने उससे मोबाइल नहीं चलाने के लिए कहा तो कृपांगी नाराज होकर अपने कमरे में चली गई. पिता भी अपने काम पर चले गए. लेकिन काफी देर तक कमरे से कोई हलचल नहीं होने पर नानी ने जब दरवाजे को खटखटाया तो कोई जवाब नहीं आया. इसके बाद नानी ने आसपास वालों को बुलाया और पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दरवाजे को खोल तो छात्रा फांसी के फंदे पर लटकी नजर आई.’

पिता ने पुलिस को शुरुआती बयान में बताया कि एग्जाम नजदीक होने के चलते मैंने मोबाइल नहीं चलाने के लिए कहा था. इससे पहले भी कई बार उसको मोबाइल नहीं चलने के लिए डांट देते थे, लेकिन वह ऐसा कर लेगी हमें इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.

साल 2023 में कोटा में अभी तक सबसे अधिक 26 स्टूडेंट्स ने आत्मघाती कदम उठाकर आत्महत्या कर ली. वैसे तो हर साल चुनौतीपूर्ण परीक्षा, अभिभावकों की उम्मीदों का बोझ और घर से दूर अकेलेपन में जरा भी तनाव के चलते आत्महत्याओं की घटनाएं देखने को मिलती थी. लेकिन साल 2023 में कोचिंग स्टूडेंट की आत्महत्या के बढ़ते मामलों ने सबको डरा दिया.

Related posts

यहां एक ह्यूमन ट्रैफिकिंग गैंग का हुआ पर्दाफास, गोद लेने के बहाने बच्चो की करते थे तस्करी।

doonprimenews

नेहरू कॉलोनी में हुई लूट की घटना,24 घंटे में दून पुलिस ने किया चोरो का खुलासा

doonprimenews

यहां महिला गिरोह का हुआ पर्दाफाश, कई युवकों को अपने जाल में फंसाकर करती थी यह काम।

doonprimenews

Leave a Comment