Doon Prime News
Breaking News sports

IND vs AUS Final: एयर शो से लेकर प्रीतम के परफॉर्मेंस तक, फाइनल के दिन क्या-क्या होगा? बीसीसीआई ने दी जानकारी।

बीसीसीआई ने मैच से एक दिन पहले शनिवार (18 नवंबर) को बताया कि फाइनल के लिए क्या-क्या कार्यक्रम होंगे। बोर्ड ने सभी कार्यक्रमों की सूची जारी की और समय भी बताया।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप का फाइनल मैच रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें इसके लिए तैयार हैं और बीसीसीआई ने भी मुकाबले को यादगार बनाने के लिए कमर कस ली है। उसने मैच से एक दिन पहले शनिवार (18 नवंबर) को बताया कि फाइनल के लिए क्या-क्या कार्यक्रम होंगे। बोर्ड ने सभी कार्यक्रमों की सूची जारी की और समय भी बताया। बीसीसीआई के मुताबिक, मैच से पहले भारतीय वायु सेना की एरोबेटिक टीम सूर्य किरण की एयर शो का प्रदर्शन करेगी। यह कार्यक्रम टॉस के ठीक बाद दोपहर 1:35 बजे शुरू होगा। एयर शो 15 मिनट तक चलेगा और 1:50 मिनट पर यह समाप्त हो जाएगा। इसके बाद दोनों टीमों के राष्ट्रगान होंगे और फिर मैच शुरू होगा।

मैच के दौरान पहली पारी में जब ड्रिंक्स ब्रेक होगा तब गायक आदित्य गढ़वी परफॉर्म करेंगे। इसके बाद मैच की पहली पारी समाप्त होने के बाद मशहूर संगीतकार प्रीतम चक्रवर्ती का कार्यक्रम होगा। उनके अलावा मशहूर गायिका जोनिता गांधी, नकाश अजीज, अमित मिश्रा, आकाश सिंह और तुषार जोशी भी परफॉर्म करेंगे। इसके बाद दूसरी पारी में ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान लेजर और लाइट शो का आयोजन होगा। बीसीसीआई 1975 से 2019 तक सभी विश्व कप विजेता कप्तानों को एक विशेष ब्लेजर भी प्रदान करेगा। वेस्टइंडीज के दिग्गज क्लाइव लॉयड (1975 और 1979), भारत के कपिल देव (1983), ऑस्ट्रेलिया के एलन बॉर्डर (1987), ऑस्ट्रेलिया के स्टीव वॉ (1999), रिकी पोंटिंग (2003 और 2007), भारत के महेंद्र धोनी (2011), ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लार्क (2015), इंग्लैंड के इयोन मोर्गन (2019) सभी को आमंत्रित किया गया है। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि श्रीलंका के 1996 विश्व कप विजेता कप्तान अर्जुन रणतुंगा और पाकिस्तान के 1992 विश्व कप विजेता कप्तान इमरान खान को आमंत्रित किया गया है या नहीं।

इसके अलावा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत और ऑस्ट्रेलिया टीम के साबरमती रिवरफ्रंट क्रूज पर एक साथ रात्रिभोज करने और अटल फुट ओवर ब्रिज का भी दौरा करने की संभावना है। हालांकि, इसकी अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।मुकाबले को देखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचेंगे। उनके साथ ऑस्ट्रेलिया के उप-प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्ल्स भी नजर आएंगे। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने एक उच्च स्तरीय बैठक कर सुरक्षा, सफाई और यातायात प्रबंधन आदि की व्यापक समीक्षा की है। विश्व कप के इतिहास में यह पहली बार होगा जब विश्व चैंपियन का नाम ट्रॉफी के साथ आसमां पर लिखा जाएगा। यह 1200 ड्रोन के जरिए फेंकी जाने वाली रोशनी के जरिए संभव होगा। विजेता को ट्रॉफी सौंपे जाने के बाद पूरा नरेंद्र मोदी स्टेडियम अनूठी आतिशबाजी में नहा जाएगा।

Related posts

Breaking News- यहाँ गन्ने के खेत से अर्धनग्न अवस्था में मिला महिला का शव , मची सनसनी

doonprimenews

श्रीलंका सीरीज से पहले बोले हार्दिक पांड्या -” विश्व कप जीतना हमारा लक्ष्य, दुर्भाग्य से 2022 में नहीं कर पाए……, ऋषभ पंत के साथ है पूरी टीम

doonprimenews

उत्तराखंड में धामी कैबिनेट की बैठक समाप्त, आज हुए ये बड़े फैसले । जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

Leave a Comment