Doon Prime News
Breaking News delhi

दिल्ली-NCR में घना कोहरा, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट, कई ट्रेनें लेट…100 उड़ानें भी डिले।

Delhi Weather Update: दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस के आस पास बने रहने की संभावना है. न्यूनतम तापमान 7 डिग्री के आस पास रहेगा. घने कोहरे को लेकर आज मौसम विभाग की तरफ से रेड अलर्ट जारी किया गया है.

Delhi-NCR Weather: दिल्‍ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में आज भी घना कोहरा (Dense Fog) छाया हुआ है. राजधानी दिल्ली में आज कोहरे को लेकर मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया गया है. दिल्‍ली के साथ-साथ पंजाब और हरियाणा को लेकर भी मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं, प्रदूषण के बढ़ते स्‍तर ने जीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त कर दिया है. इन दिनों लोगों को सर्दी-कोहरे के साथ प्रदूषण के बढ़ते स्‍तर के कारण मौसम के डबल अटैक का सामना करना पड़ रहा है. कोहरे के कारण जहां सड़कों पर गाडि़यां रेंग रही हैं, वहीं ट्रेन भी देरी से चल रही हैं. भारतीय रेलवे के मुताबिक, दिल्‍ली आने वाली 11 ट्रेनें देरी से चल रही हैं.आज की सैटेलाइट इमेज से पता चलता है कि जम्मू संभाग, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तर और पूर्वी राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश और पश्चिम बिहार के दक्षिणी हिस्से में कोहरे की परत फैली हुई है

AQI में आज मामूली सुधार पिछले कुछ दिनों से प्रदूषण (Delhi AQI) के स्‍तर में काफी बढ़ोत्‍तरी देखने को मिली. हालांकि, शुक्रवार को प्रदूषण में एक बार फिर से मामूली सुधार देखने को मिला है. दिल्ली में आज का औसत एक्यूआई 356 तक पहुंच गया. वैसे ये एक्‍यूआई भी बेहद ख़राब श्रेणी में आता है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, शुक्रवार के बाद दो दिन यानि शनिवार और रविवार को भी हवा की गुणवत्ता बेहद खराब श्रेणी में रहेगी. इसलिए प्रदूषण से अभी राहत मिलने की संभावना नहीं है. एक्यूआई को शून्य से 50 के बीच ”अच्छा”, 51 से 100 के बीच ”संतोषजनक”, 101 से 200 के बीच ”मध्यम”, 201 से 300 के बीच ”खराब”, 301 से 400 के बीच ”बेहद खराब” और 401 से 500 के बीच ”गंभीर” माना जाता है.

हरियाणा, पंजाब और राजस्‍थानदिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस के आस पास बने रहने की संभावना है. न्यूनतम तापमान 7 डिग्री के आस पास रहेगा. घने कोहरे को लेकर आज मौसम विभाग की तरफ से रेड अलर्ट जारी किया गया है. सिर्फ दिल्ली ही नहीं, बल्कि पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में भी कोहरे को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. राजस्थान में येलो अलर्ट और उत्तर प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट. मौसम विभाग ने कल कई जगहों पर फॉग का येलो अलर्ट जारी किया है.

दिल्ली एयरपोर्ट पर कोहरे के कारण 100 उड़ानों में देरी हुईदिल्‍ली में घने कोहरे की मार एयरपोर्ट पर उड़ानों पर भी देखने को मिल रही है. शुक्रवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कम दृश्यता के कारण कम से कम 100 उड़ानों में देरी हुई और कुछ को रद्द कर दिया गया. एयरलाइंस ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे हवाईअड्डे के लिए रवाना होने से पहले एयरलाइन वेबसाइटों पर उड़ानों की स्थिति की जांच करते रहें. जो यात्री हवाईअड्डे पर पहुंचे, लेकिन देरी के बारे में नहीं जानते थे, उन्हें एयरलाइन से अपडेट का इंतजार करते देखा गया.

Related posts

Israel Attack Live: रॉकेटों की बौछार के बाद गाजा सिटी की दिखी दुर्दशा,ध्वस्त हुई कई इमारतें, दहशत में लोग।

doonprimenews

Breaking News – राजाजी टाइगर रिजर्व प्रशासन ने आशारोड़ी में बनी मस्जिद को भेजा नोटिस, अभिलेख प्रस्तुत करने को कहा

doonprimenews

Breaking News – 12 साल के मासूम के लिए कुत्ते के गले का पट्टा बना मौत का फंदा, भाई की जान बचाने के चिलाती रही छोटी बहन

doonprimenews

Leave a Comment