Doon Prime News
Breaking News

Breaking News- आबकारी विभाग के 3 अधिकारीयों को किया गया निलंबित , जाने क्या रही वजह

आबकारी

आबकारी आज की बड़ी खबर सामने आई है सचिव हरिचंद्र उत्तरकाशी के जिला आबकारी अधिकारी दुर्गेश त्रिपाठी और चमोली जिले के जिला आबकारी अधिकारी राजेंद्र लाल को निलंबित कर दिया गया है। अल्मोड़ा जिले के आबकारी अधिकारी रामेश्वर बंगवाल पर भी कार्रवाई की गई है। आबकारी मुख्यालय किस से संबद्ध कर दिया गया हैं।

आपको बता दें कि उत्तराखंड में नई आबकारी नीति लागू किए हुए काफी टाइम हो गया है लेकिन अभी तक भी कई दुकाने ऐसी है जो उठ नहीं पाई है जिसकी सरकार को राजस्व का नुकसान झेलना पड़ रहा है आबकारी द्वारा यह बड़ी कार्यवाही की गई है।।

उत्तराखंड आबकारी विभाग में शराब के ठेके चलाने में लापरवाही राज्य में चूक और गलत जानकारी देने पर बड़ी कार्रवाई सचिव आबकारी हरी चंद्र सेमवाल ने की है।

जिला आबकारी अधिकारियों पर सचिव हरीश चंद्र सेमवाल ने उत्तरकाशी के जिला आबकारी अधिकारी दुर्गेश्वर त्रिपाठी और चमोली जिले के अधिकारी राजेंद्र लाल को निलंबित कर दिया है अल्मोड़ा जिले के जिला अधिकारी रमेश बंगवाल को आबकारी मुख्यालय में करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक उत्तरकाशी जिला आबकारी अधिकारी जिले के डीएम और अपने विभाग के सीनियर अधिकारियों को ठेका उठाने को लेकर गलत जानकारी दे रहे थे अधिकारियों की जांच में फंसे और सस्पेंड कर दिए गए हैं। चमोली जिले के जिला आबकारी अधिकारी गलत जानकारी के उठाने को लेकर दे रहे थे गलत जानकारी कि ठेके उठ गए हैं जबकि कोई भी ठेके नहीं उठे थे।

अल्मोड़ा जिले के जिला आबकारी अधिकारी बिना अवकाश स्वीकृति हुए भी छुट्टी पर चले गए थे।

Related posts

पंजाब में एक दिन में 740% तक बढ़ी पराली जलाने की घटनाएं, NASA ने सैटेलाइट इमेज में दिखाई जगहें। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

क्या कोविड दवा खाने से बन सकता है कोरोना का नया वेरिएंट? क्या कहती है नई स्टडी। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

बाराबंकी:12 घंटे से लगातार हो रही बारिश ने मचाई तबाही, घरों और दुकानों में भरा पानी, कैद हुए लोग । जानिए क्या है पूरी खबर।

doonprimenews

Leave a Comment