Demo

हरिद्वार के भगत सिंह चौक स्थित एक हीरो इलेक्ट्रिक शोरूम में शुक्रवार शाम शॉर्ट सर्किट की वजह से भीषण आग लग गई, जिससे करीब 20 इलेक्ट्रिक बैटरियां जलकर खाक हो गईं। आग की खबर मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। राहत की बात यह रही कि इस हादसे में कोई जान-माल का नुकसान नहीं हुआ।

शॉर्ट सर्किट बना आग लगने का कारण

शोरूम के अंदर से धुआं उठते देख आसपास के लोगों ने तुरंत अग्निशमन विभाग को सूचना दी। फायरमैन विपिन तोमर ने बताया कि शाम लगभग छह बजे उन्हें आग की सूचना मिली, जिसके बाद फोम टेंडर के जरिए आग बुझाने का काम शुरू किया गया।

दो घंटे की कड़ी मेहनत से आग पर पाया काबू

दमकल कर्मियों ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग को फैलने से रोक लिया। सतर्कता बरतते हुए आसपास के इलाके की बिजली आपूर्ति तुरंत बंद कर दी गई ताकि और नुकसान न हो। अग्निकांड में शोरूम के कंप्यूटर और अन्य उपकरणों को भी नुकसान पहुंचा है।

बड़ा हादसा टला, दमकल टीम की सतर्कता से बची जानें

दमकल टीम की तत्परता से आग पर समय रहते काबू पाया जा सका, अन्यथा हादसा और बड़ा हो सकता था। शोरूम के आसपास कई वाहन मरम्मत की दुकानें, रेस्टोरेंट और क्लीनिक भी स्थित हैं, जिनके लिए आग का फैलना गंभीर खतरा साबित हो सकता था। इस ऑपरेशन में फायरमैन मदन सिंह, चंद्र प्रकाश, मातवर सिंह और चेतक पुलिस टीम के सुनील तोमर, उदय नेगी आदि ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

यह भी पढ़ें – जम्मू-कश्मीर के बडगाम में बड़ा हादसा: BSF जवानों से भरी बस खाई में गिरी, तीन जवान शहीद, दो दर्जन घायल

Share.
Leave A Reply