Doon Prime News
uttarakhand

Rishikesh :एम्स में करी गई कोविड स्क्रीनिंग ओपीडी की शुरुआत,सुबह नौ से शाम के पांच बजे तक होगी मरीजों की जांच

बड़ी खबर उत्तराखंड से जहाँ कोरोना के नए वैरिएंट जेएन-1 की आशंका को देखते हुए एम्स में कोविड स्क्रीनिंग ओपीडी की शुरुआत कर दी गई है। ट्राॅमा सेंटर के समीप स्थापित ओपीडी क्षेत्र में फ्लू क्लीनिक के माध्यम से प्रत्येक संदिग्ध रोगी की कोविड जांच की जाएगी। एम्स ने फिलहाल कोविड संक्रमित मरीजों के लिए छह बेड भी रिजर्व किए हैं।


दरअसल,एम्स के पीआरओ संदीप कुमार सिंह ने बताया कि संस्थान की निदेशक प्रो. मीनू सिंह के दिशा निर्देशों के अनुसार अस्पताल प्रशासन की ओर से कोविड संदिग्ध मरीजों की स्क्रीनिंग करने के लिए यह कदम उठाया गया है।


बता दें की एम्स के चिकित्सा अधीक्षक प्रो. कालिया ने अस्पताल पहुंचने वाले प्रत्येक कोविड संदिग्ध व्यक्ति की स्क्रीनिंग करने को कहा है। कोरोना संक्रमण जांच के लिए ट्राॅमा सेंटर के सामने कोविड स्क्रीनिंग ओपीडी एरिया बनाया गया है। इस ओपीडी में सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक कोविड संदिग्ध और फ्लू से ग्रसित मरीजों की जांच की जाएगी। इसे ’फ्लू क्लीनिक’ का नाम दिया गया है।

यह भी पढ़े –*Uttarakhand :खुशनुमा मौसम में प्राकृतिक सुंदरता का आनंद लेने पहुंचे बड़ी संख्या में पर्यटक, नीती घाटी में जमे झरने और नदियां देखकर हुए आकर्षित*


वहीं डॉ. कालिया ने बताया कि कोरोना की पिछली लहर के दौरान देखा गया कि कोरोना वायरस अपना स्वरूप बदलने में माहिर है, इसलिए फ्लू क्लीनिक में प्रत्येक ऐसे मरीज की जांच की जाएगी जो खांसी, बुखार, सर्दी और जुकाम जैसे लक्षणों से प्रभावित हो। आवश्यकता पड़ी तो ऐसे संदिग्ध मरीज का कोविड सैंपल लेकर जांच के लिए भी भेजा जाएगा।

Related posts

तैयारियां हुई पूरी,होलिका दहन आज, जानिए किस शुभ मुहूर्त में कर सकेंगे पूजा और दहन

doonprimenews

मरीज को बेहोश किए बिना विशेषज्ञों ने बदल दिया दिल का वाल्व, देखता रहा मरीज

doonprimenews

अंकिता हत्याकांड के बाद हरकत में आई सरकार उठाया बड़ा कदम,1800राजस्व गांव की कानून व्यवस्था रेगुलर पुलिस को सौंपने का किया निर्णय

doonprimenews

Leave a Comment