Doon Prime News
Breaking News maharashtra

नागपुर के सोलर एक्सप्लोसिव कंपनी में धमाका, 9 की मौत, 3 घायल

पुलिस अधिकाारियों ने बताया कि जब धमाका हुआ, तब कंपनी में 12 लोग मौजूद थे. इस धमाके की चपेट में कंपनी में मौजूद सभी कर्मचारी आ गए.

महाराष्‍ट्र में नागपुर के बाजारागांव में हुए धमाके में नौ लोगों की मौत हो गई है और तीन लोग घायल हुए हैं. बताया जा रहा है कि नागपुर की सोलर एक्‍सप्‍लोसिव कंपनी में ये धमाका हुआ है. कास्‍ट बूस्‍ट प्‍लांट में पैकिंग के वक्‍त ये धमाका हुआ. पुलिस अधिकाारियों ने बताया कि जब धमाका हुआ, तब कंपनी में 12 लोग मौजूद थे. इस धमाके की चपेट में कंपनी में मौजूद सभी कर्मचारी आ गए. धमाका इतना तेज था कि इसकी आवाज बेहद दूर तक सुनाई दी. इसके बाद लोगों की भीड़ कंपनी के बाहर जमा हो गई और राहत-बचाव कार्य शुरू हुआ.नागपुर की सोलर एक्‍सप्‍लोसिव कंपनी में ये धमाके की वजह अभी तक सामने नहीं आई है. नागपुर (ग्रामीण) के पुलिस अधीक्षक हर्ष पोद्दार ने बताया, यह विस्फोट सोलर एक्सप्लोसिव कंपनी में कास्ट बूस्टर प्लांट में पैकिंग के समय आज सुबह लगभग 9 बजे हुआ.महाराष्ट्र के उपमुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एक्‍स पर पोस्‍ट कर घटना पर दुख प्रकट किया और कहा, “यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि नागपुर में सोलर इंडस्ट्रीज में विस्फोट में 6 महिलाओं सहित 9 लोगों की मौत हो गई. यह कंपनी रक्षाबलों के लिए ड्रोन और विस्फोटक बनाती है.”

उन्‍होंने कहा, “मैं नागपुर के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक के साथ लगातार संपर्क में हूं. आईजी, एसपी और कलेक्टर मौके पर मौजूद हैं. राज्य सरकार इस घटना में मरने वालों के परिजनों को 5 लाख रुपये की सहायता देगी.”वहीं, सूत्रों ने बताया कि इस फैक्टरी में कोयला खनन में इस्तेमाल होने वाले विस्फोटक बनाए जाते हैं. उन्होंने बताया कि जब विस्फोट हुआ, तब विस्फोटकों को पैक करने का काम किया जा रहा था.

Related posts

उत्तरकाशी में बड़ा सड़क हादसा, अनियंत्रित होकर पलटा वाहन, ड्राइवर समेत सात लोग घायल

doonprimenews

Rajasthan Elections 2023: ‘मैं सीएम पद छोड़ना चाहता हूं, लेकिन पद मुझे नहीं छोड़ रहा’ सीएम गहलोत का बड़ा बयान। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

महाराष्ट्र के सरकारी अस्पताल में एक दिन में 12 नवजात शिशु समेत 24 मरीजों की मौत। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

Leave a Comment