Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :अब ड्राइविंग लाइसेंस बनाने के लिए आपको देना होगा ऑटोमेटिक टेस्ट, बदलाव पर कैबिनेट ने लगाई मुहर

खबर उत्तराखंड से जहाँ अब ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए ऑटोमेटिक टेस्ट देना होगा, जिसके लिए 100 रुपये अतिरिक्त यूजर चार्ज भी देना होगा। परिवहन विभाग की नीति में इस बदलाव पर सोमवार को कैबिनेट ने मुहर लगा दी है।

जी हाँ,प्रदेश में 21 ड्राइविंग टेस्ट सेंटर बन रहे हैं, जिनमें से आठ प्रस्ताव परिवहन विभाग ने पास भी कर दिए हैं। सचिव परिवहन अरविंद सिंह ह्यांकी ने बताया, अभी तक देहरादून में ऑटोमेटिक टेस्ट सेंटर से टेस्ट के आधार पर ही ड्राइविंग लाइसेंस जारी होते आए हैं, लेकिन प्रदेश में सभी 21 एआरटीओ क्षेत्रों में ऐसे सेंटर बनाए जा रहे हैं।

बता दें की इनमें से आठ के प्रस्ताव को पास किया जा चुका है। बाकी पर भी काम चल रहा है। बताया, आने वाले समय में इन सेंटर पर टेस्ट के बाद ही डीएल जारी होगा, बिना टेस्ट नहीं। सचिव ह्यांकी ने बताया कि इन सेंटर के संचालन को होने वाले खर्च की भरपाई के लिए ही 100 रुपये यूजर चार्ज का प्रावधान किया गया है।

यह भी पढ़े –*विधानसभा चुनाव में BJP ने उतारे थे 21 सांसद, 12 हुए पास, हार गए सांसदों का क्या होगा?जानिए पूरी खबर।*

वहीं कैबिनेट से मुहर के बाद अब इसकी अधिसूचना जारी होगी। बताया, अभी तक कई ऑनलाइन सेवाओं के प्रबंधन को परिवहन विभाग 50 रुपये यूजर चार्ज लेता आया है। अब ऑटोमेटिक टेस्ट के बाद 100 रुपये यूजर चार्ज अलग से देय होगा।

Related posts

“2024 के लोकसभा चुनाव: देवभूमि की राजनीतिक मंच पर सोशल इंजीनियरिंग की चमक, स्टार्स की जमीन पर हो रहा ‘सितारा’ वार”

doonprimenews

Uttarakhand News- उत्तरकाशी के रहने वाले ललित नारायण व्यास (Lalit Narayan Vyas) ने कौन बनेगा करोड़पति से जीते 12,50,000 रुपए, जीतने पर विधायक ने दी बधाई

doonprimenews

मलदेवता में शराब पीकर उपद्रव मचाने वाले 18 व्यक्ति को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार

doonprimenews

Leave a Comment