Doon Prime News
nation

जानकारी लीक कर रहा था सेना का अधिकारी, राष्ट्रपति मुर्मू ने किया बाहर; जांच में चौंकाने वाले खुलासे

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने एक मेजर को सेना से बर्खास्त कर दिया है। मेजर पर आरोप है कि वह पाकिस्तानी खुफिया एजेंट के संपर्क में था और सेना की संवेदनशील जानकारी लीक कर रहा था।

रक्षा सूत्रों के मुताबिक, मेजर स्ट्रैटजिक फोर्सेज कमांड (SFC) में तैनात था। उसे पिछले साल निलंबित कर दिया गया था। उसके खिलाफ जांच की गई, जिसमें उसके पाकिस्तानी खुफिया एजेंट के संपर्क में होने और सेना की संवेदनशील जानकारी लीक करने के आरोपों की पुष्टि हुई।

जांच में पता चला है कि मेजर पाकिस्तानी खुफिया एजेंट के साथ व्हाट्सएप पर चैट कर रहा था। उसने पाकिस्तानी खुफिया एजेंट को सेना की रणनीति, कवायद और हथियारों के बारे में जानकारी दी थी।

राष्ट्रपति मुर्मू ने मेजर को सेना से बर्खास्त करने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि मेजर ने देश की सुरक्षा को खतरे में डाला है।

यह घटना देश की सुरक्षा के लिए एक गंभीर चुनौती है। यह दिखाता है कि देश में अभी भी ऐसे लोग हैं जो देश के खिलाफ काम कर रहे हैं।

Related posts

Share market के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला का हुआ निधन, पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल समेत कई केंद्र मंत्रियों ने जताया शोक

doonprimenews

कोरोना की चौथी लहर को लेकर WHO का चौकाने वाला दावा, इस वजह से आ सकती है चौथी लहर

doonprimenews

Jyoti Maurya Case:- जल्द ही मनीष दुबे (Manish Dubey) के खिलाफ लगी विभागीय जांच होगी समाप्त, नहीं मिल पाया कोई ठोस प्रमाण

doonprimenews

Leave a Comment