Doon Prime News
uttarakashi

द्रौपदी का डांडा -2:एक साल बाद आज बरामद हुआ लापता पर्वतारोही का शव, दूसरा अभी भी लापता,28हुई हादसे में मृतकों की संख्या

खबर उत्तराखंड के उत्तरकाशी से जहाँ द्रौपदी का डांडा-2 में हुए हिमस्खलन हादसे के एक साल बाद आज गुरुवार को एक लापता पर्वतारोही का शव बरामद हुआ है। दूसरा पर्वतारोही अब भी लापता है। अब हादसे में मृतकों की संख्या 28 हो गई है।


दरअसल,चार अक्तूबर 2022 नेहरू पर्वतारोहण संस्थान (निम) के इतिहास में वह तारीख थी जिसने निम प्रबंधन को कभी न भूलने वाला गम दिया। निम के 34 प्रशिक्षुओं का दल द्रौपदी का डांडा-2 चोटी आरोहण के दौरान हिमस्खलन की चपेट में आ गया था जिसमें कुल 27 लोगों की मौत हो गई थी।


वहीं, दो लोग उत्तराखंड से नौसेना में नाविक विनय पंवार व हिमाचल निवासी लेफ्टिनेंट कर्नल दीपक वशिष्ट लापता चल रहे थे। गुरुवार को एक शव मिला, जिसकी शिनाख्त नाविक विनय पंवार के रूप में हुई। शव को जिला अस्पताल उत्तरकाशी लाया जा रहा है।

यह भी पढ़े -*संजय सिंह की पेशी के बीच मनीष सिसोदिया को मिलेगी राहत? जमानत याचिका पर कुछ देर में आएगा SC का फैसला।*


बता दें की हादसे में उत्तरकाशी जनपद ने एवरेस्ट विजेता सविता कंसवाल व पर्वतारोही नौमी रावत को खोया था। दोनों प्रशिक्षुओं के दल में बतौर प्रशिक्षक शामिल थी। जिनकी मौत की खबर ने उनके परिवार सहित जिले को कभी न भूलने वाला गम दिया। सविता ने बहुत कम समय में पर्वतारोहण के क्षेत्र में बड़ा मुकाम हासिल कर लिया था।

Related posts

Uttarakashi Love Jihad : पुरोला में 15 जून से लेकर 19 जून तक सरकार ने लागू की धारा 144 , सख्ती से किया जाएगा पालन

doonprimenews

गंगोत्री हाईवे के पास भूस्खलन, रास्ता बंद…बीआरओ की टीम काम में जुटी

doonprimenews

Uttarkashi :प्रशासन ने रुकवाई नाबालिग लड़की की शादी,मामले की भनक लगते ही हरियाणा से आ रही बारात आधे रास्ते से लौटी

doonprimenews

Leave a Comment