Doon Prime News
uttarakhand dehradun

डोईवाला में चीतल का शिकार कर दावत उड़ा रहे थे दंपति, वन विभाग ने मारा छापा, पत्नी गिरफ्तार, पति फरार

उत्तराखंड के डोईवाला में चीतल का शिकार कर उसकी दावत उड़ाना पति-पत्नी को भारी पड़ गया। वन विभाग ने घर में छापेमारी कर चीतल के पके और कच्चे मांस के साथ पत्नी को गिरफ्तार किया है, जबकि महिला का पति फरार हो गया, जिसकी पुलिस तलाश में जुटी हुई है।

जानकारी के अनुसार, डोईवाला के एक गांव में रहने वाले दंपति ने चीतल का शिकार कर दिया। इसके बाद उन्होंने चीतल का मांस घर में पकाकर दावत उड़ाई।

वन विभाग को इसकी सूचना मिली। वन विभाग की टीम ने दंपति के घर पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान घर में चीतल का पका और कच्चा मांस मिला। वन विभाग ने मौके से महिला को गिरफ्तार कर लिया, जबकि उसका पति फरार हो गया।

वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि महिला के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। महिला को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

वन विभाग ने दी सख्त चेतावनी

वन विभाग ने इस घटना के बाद लोगों को सख्त चेतावनी दी है। वन विभाग ने कहा है कि वन्यजीवों का शिकार करना गैरकानूनी है। इसके लिए सख्त सजा का प्रावधान है।

वन विभाग ने कहा है कि जो भी व्यक्ति वन्यजीवों का शिकार करेगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

वन विभाग की कार्रवाई का स्वागत

वन विभाग की इस कार्रवाई का लोगों ने स्वागत किया है। लोगों ने कहा है कि वन विभाग को ऐसे मामलों में सख्त कार्रवाई करनी चाहिए ताकि वन्यजीवों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।share

Related posts

Uttarakhand: भू-कानून के लिए बड़े स्तर पर होगी जनसुनवाई, मुख्यमंत्री धामी ने उच्च स्तरीय बैठक में दिए निर्देश

doonprimenews

महिला क्षैतिज आरक्षण को लेकर उत्तराखंड सरकार की ओर से दायर विशेष अनुग्रह याचिका पर आज हुई सुनवाई, सुप्रीम कोर्ट ने नैनीताल हाईकोर्ट के फैसले पर लगाया स्टे

doonprimenews

विधानसभा अध्यक्ष अचानक पहुंची अनुभागों में दिए कार्यालय की व्यवस्थाओं को दिए दुरुस्त करने के निर्देश, अधिकारियों में मचा हड़कंप

doonprimenews

Leave a Comment