Doon Prime News
tihri

Chamba Landslide :चंबा -नई टिहरी मार्ग पर हुए भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र का होगा भू-वैज्ञानिक सर्वे,मृतकों के परिजनों को मिला चार -चार लाख रूपये मुआवजा

इस वक्त की बड़ी खबर टिहरी से जहाँ जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने कहा कि चंबा-नई टिहरी मार्ग पर टैक्सी स्टैंड के समीप हुए भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र का भू-वैज्ञानिक सर्वे कराया जाएगा। भूस्खलन के आस-पास स्थित चार घरों में रह रहे सात परिवारों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया है। जबकि मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजे का भुगतान किया गया है।

बता दें की चंबा के पास हुए भूस्खलन के आसपास निवासरत कीर्ति सिंह बिष्ट, दिवान सिंह राणा, बलवीर सिंह रावत, गुड्डी तिवाड़ी, जितेंद्र सिंह नेगी, रविंद्र सिंह नेगी साजप सिंह गुनसोला आदि को प्रशासन से सुरक्षा की दृष्टि नोटिस जारी कर दूसरे स्थान पर शिफ्ट होने के लिए कहा था। प्रशासन के नोटिस के बाद सभी सात परिवार अपने रिस्तेदारों के यहां शिफ्ट हो गए हैं।

यह भी पढ़े –*दक्षिण अफ्रीका में हुआ हर –हर मोदी । 15वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे प्रधानमंत्री । जानिए पूरी खबर।*

वहीं टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय ने टीएचडीसी और बीआरओ के अधिकारियों से भू-वैज्ञानिकों से सर्वे कराने को टीम मौके पर बुलाई। विधायक के निर्देश पर टीएचडीसी के डीजीएम एके चमोली और बीआरओ के सहायक अभियंता सुशील गुलहाटी ने चंबा पहुंचकर भूस्खलन क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण किया।

Related posts

टिहरीः बिना श्मशान घाट के हैं 42 गांव, जान जोखिम में डाल करते हैं शवों का दाह संस्कार

doonprimenews

उत्तराखंड में नहीं थम रहा मानसून का कहर, टिहरी के घनसाली में बादल फटने से मची तबाही

doonprimenews

Tehri garhwal :ऋषिकेश से आगराखाल जा रही थी बोलेरो, खाई में गिरी,दो की मौत चार घायल

doonprimenews

Leave a Comment