Demo

इस वक्त की बड़ी खबर ऋषिकेश रामझूला पुल के पास एक व्यक्ति गंगा नदी में बह गया। एसडीआरएफ ने व्यक्ति की तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी किया है । वहीं,दूसरी ओर भीमगोड़ा बैराज के गेट टूटने के मामले में उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता नलिन वर्धन और एसडीओ शिवकुमार कौशिक पर गाज गिरी है।


दरअसल,शनिवार को थाना लक्ष्मण झूला द्वारा एसडीआरएफ टीम को एक व्यक्ति के रामझूला पुल के पास गंगा नदी में बहने की सूचना मिली,सूचना के तुरंत बाद ही टीम घटनास्थल के लिए रवाना हुई। वहाँ पहुंचकर उक्त व्यक्ति के साथियों द्वारा पता चला की वह सब हरियाणा से ऋषिकेश घूमने आए थे। उनका एक साथी अरविंद शर्मा (32) गंगा नदी में नहाते समय अनियंत्रित होकर बह गया।


बता दें की उधर हरिद्वार में भीमगोड़ा बैराज के गेट टूटने के मामले में उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता नलिन वर्धन और एसडीओ शिवकुमार कौशिक पर गाज गिरी है। दोनों अधिकारियों को निलंबित कर लखनऊ मुख्यालय से अटैच कर दिया गया है।


गौरतलब है की 16 जुलाई को गंगा का जल स्तर बढ़ने के दौरान बैराज का गेट टूट था। प्रभु अभियंता ने अधीक्षण अभियंता सिंचाई विभाग मेरठ को घटना की जांच के आदेश दिए थे। अधीक्षण अभियंता मेरठ मामले की जांच कर रहे थे। जांच में एसडीओ शिवकुमार कौशिक को लापरवाही, घटना की सही जानकारी न देना और अधिकारियों और अधीनस्थों से उचित व्यवहार न करने का दोषी पाया गया है।

यह भी पढ़े –*Big Breaking- शिक्षिका को बिल्कुल भी नहीं आया बच्चों पर तरस, बेंच पर गिरने के बाद भी पीटती रही शिक्षिका, यहां तक की पीट-पीट कर तोड़ा एक का हाथ*


वहीं मामले में अधिशासी अभियंता नलिन वर्धन भी लापरवाही, मामले को सही तरीके से न संभालने और मामले में सही निर्णय न लेने के दोषी पाए गए । जांच रिपोर्ट के आधार पर प्रमुख अभियंता ने दोनों अधिकारियों को निलंबित कर लखनऊ कार्यालय से अटैच कर दिया है। सिंचाई विभाग के एसडीओ अनिल कुमार को चार्ज सौंपा गया है।

Share.
Leave A Reply