Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :पांच साल से कॉलेजों को नहीं मिला राजभवन से संबद्धता पत्र, उच्च शिक्षा मंत्री के निर्देशों पर अब राजभवन को भेजा पत्र

खबर पांच साल से कॉलेजों को राजभवन से संबद्धता का पत्र न मिलने के मामले में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत के निर्देशों के बाद अब शासन ने राजभवन को पत्र भेजा है। जल्द ही मामले के निपटारे के लिए शासन व राजभवन के अधिकारियों के बीच बैठक होगी।


बता दें की पांच साल से श्रीदेव सुमन विवि के ज्यादातर कॉलेजों को राजभवन से संबद्धता का प्रमाणपत्र नहीं मिला है। इस वजह से इन कॉलेजों में पढ़ रहे छात्रों को समाज कल्याण विभाग छात्रवृत्ति नहीं दे रहा है। पिछले साल प्रदेशभर के कॉलेजों में पढ़ने वाले विभिन्न सरकारी विश्वविद्यालयों के करीब 12 हजार छात्र छात्रवृत्ति से वंचित रह गए थे। इस साल भी समाज कल्याण विभाग तीन बार पत्र भेज चुका है।

यह भी पढ़े –*Breaking News- देहरादून-दिल्ली हाईवे हुआ बंद, मोहंड के बीच धंसी सड़क*


दरअसल,राजभवन में पांच साल से संबद्धता प्रमाणपत्र लटकने के मामले में बृहस्पतिवार को शासन ने राजभवन को पत्र भेजा है। अपर सचिव प्रशांत आर्य ने बताया कि जल्द ही बैठक कर नियमानुसार संबद्धता प्रकरण का निपटारा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी भी छात्र को छात्रवृत्ति से वंचित नहीं रहने दिया जाएगा।

Related posts

Uttarakhand :सरकार ने दिखाई सख्ती,उत्तराखंड परिवहन निगम कर्मचारियों की हड़ताल पर लगाई छह माह की रोक

doonprimenews

BREAKING NEWS : देहरादून में जीएमएस रोड के पास गेराज में लगी आग, एक कार जलकर राख

doonprimenews

आज और कल कर रहें हैं सफर तो पढ़ लें ये खबर, चुनाव ड्यूटी में लगे हैं वाहन, इन रूटों पर नहीं मिलेंगी गाड़ियां

doonprimenews

Leave a Comment