Doon Prime News
dehradun

Dehradun :पिछले सात वर्षों से भर्ती परीक्षा शुरू होने का इंतजार कर रहे थे युवा, फूटा गुस्सा तो किया सचिवालय कूच

बड़ी खबर पिछले सात वर्षों से भर्ती परीक्षा शुरू होने का इंतजार कर रहे तकनीकी शिक्षा प्राप्त बेरोजगार युवाओं का गुस्सा फूटा। शुक्रवार को भारी वर्षा के बीच पहले उन्होंने परेड ग्राउंड के समीप धरना दिया और उसके बाद सचिवालय कूच किया।


दरअसल, उत्तराखंड संयुक्त कनिष्ठ अभियंता भर्ती 2015 में विज्ञप्ति जारी की गई। लगभग सात वर्ष बाद 2022 में परीक्षा आयोजित कराई गई। इस परीक्षा में विभिन्न विभागों के 776 पद सम्मिलित थे। यह भर्ती परीक्षा सात से 10 मई 2022 को आयोजित की गई।


बता दें की परीक्षा परिणाम 31 अगस्त 2022 को जारी किया गया व साक्षात्कार दिसंबर 2022 से लिए गए। लेकिन इसी बीच उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएसस) की पटवारी भर्ती परीक्षा नकल व पेपरलीक प्रकरण के बाद विवादों में घिर गई। जांच हुई तो जेई भर्ती परीक्षा पर भी रोक लगा दी गई। बाद में इस परीक्षा में भी नकल की पुष्टि होने पर इस परीक्षा को निरस्त कर दिया गया।


वहीं उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने 10 मार्च 2023 को फिर से विज्ञप्ति जारी कर यह आश्वासन दिया कि उक्त भर्ती का पुनर्विज्ञापन अप्रैल माह, पुनपरीक्षा अगस्त माह में संपन्न कराई जाएगी, लेकिन आज तक पुनर्विज्ञापन के संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की गई।

यह भी पढ़े –*Dehradun :यहाँ उफान पर आया नाला, तेज बहाव में बही इनोवा, मची चीख पुकार*


जानकारी मिली है कि पूर्व विज्ञापित पदों में भी कटौती की जा रही है, जिसके विरोध में समस्त तकनीकी छात्र- छात्राओं ने शुक्रवार दोपहर एक बजे परेड ग्राउंड से सचिवालय तक रैली का आयोजन किया गया। मांग की गई कि जल्द से जल्द सरकारी विभिन्न विभागों के 776 पदों की विज्ञप्ति जारी करें। इस मौके पर विकास कुमार, आरती शाह, नितिन कुमार, सुरेंद्र सिंह, संजय सिंह, संदीप, मनोज कुमार आदि मौजूद रहे।

Related posts

देहरादून के उद्योगपति सुधीर विंडलास के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज, ढूंढ रही है पुलिस

doonprimenews

‘इस गांव में आकर शर्मसार न करें’, देहरादून के केशरवाला गांव के लोगों ने लगाया बैनर

doonprimenews

साई ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन में आजादी के 75वे अमृत महोत्सव कार्यक्रम के आगाज पर दुसरे दिन भाषण प्रतियोगिता और सॉन्ग प्रतियोगिता का किया गया आयोजन

doonprimenews

Leave a Comment