Doon Prime News
dehradun

Dehradun :आज होगा वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का उद्घाटन, वर्चुअल माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

खबर देहरादून से दिल्ली के बीच चलने जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को बृहस्पतिवार को सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखाएंगे। ट्रेन नियमित रूप से 28 मई से देहरादून और दिल्ली के बीच चलाई जानी है। इससे पहले मंगलवार को दिल्ली और देहरादून के बीच आठ कोच वाली इस ट्रेन का ट्रायल किया गया था जो सफल रहा।


आपको बता दें की यह ट्रेन बुधवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन सुबह सात बजे चलेगी। संयुक्त निदेशक (कोचिंग) रेलवे बोर्ड विवेक कुमार सिन्हा ने बताया कि देहरादून और दिल्ली के बीच ट्रेन के केवल पांच स्टॉपेज होंगे। इनमें हरिद्वार, रुड़की, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर और मेरठ शामिल हैं। ट्रेन की अधिकतम रफ्तार 110 किलोमीटर प्रतिघंटा होगी। वहीं, औसत रफ्तार 63.41 तय की गई है। ट्रेन का किराया भी जल्द निर्धारित किया जाएगा। बताया जा रहा है किराया शताब्दी एक्सप्रेस से 1.2 से 1.3 फीसदी अधिक हो सकता है।


गौरतलब है की,वंदे भारत देहरादून से चलने वाली सबसे तेज ट्रेन शताब्दी एक्सप्रेस से एक घंटे कम समय में दिल्ली पहुंचाएगी। हालांकि, शताब्दी एक्सप्रेस को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन तक चलाया जाता है। जबकि, यह ट्रेन आनंद विहार तक ही जाएगी। यह ट्रेन यात्रा में चार घंटे 45 मिनट लेगी। दून से सुबह सात बजे चलकर वंदे भारत आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर सुबह 11.45 बजे पहुंचेगी। वंदे भारत को गाजियाबाद रेलवे स्टेशन से धीमी गति से पास कराया जाएगा।

यह भी पढ़े –

**फॉरेन करेन्सी और ज्वेलरी चोरी प्रकरण का पुलिस ने किया खुलासा, अभियुक्त सहित 02 अभियुक्त दबोचे,ज्वैलरी बेचकर व फॉरेन करेन्सी एक्सचेंज कर जमा की गई पांच लाख बरामद*
*


यह होगा वंदे भारत का शेड्यूल


दिल्ली से देहरादून
स्टेशन- समय

देहरादून- 7.00 बजे
हरिद्वार- 8.04 बजे
रुड़की- 8.49 बजे
सहारनपुर- 9.27 बजे
मुजफ्फरगनर- 10.07 बजे
मेरठ- 10.37 बजे
आनंद विहार- 11.45 बजे


देहरादून से दिल्ली

आनंद विहार- शाम 5.20 बजे
मेरठ- 6.38
मुजफ्फरनगर- 7.08
सहारनपुर- 7.55
रुड़की- 8.31
हरिद्वार- 9.15
देहरादून- 10.35

Related posts

Dehradun Breaking- पत्नी ने रात को खाना नहीं बनाया तो पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट

doonprimenews

Dehradun :टमाटर लेकर विकासनगर मंडी जा रहा था वाहन, हुआ हादसे का शिकार, बोल्डर की चपेट में आने से दो की मौत, चार घायल

doonprimenews

ऋषिकेश क्षेत्र में सुनार के साथ हुई लूट की घटना में शामिल आरोपी पुलिस मुठभेड़ में घायल हो गये।

doonprimenews

Leave a Comment