Doon Prime News
haridwar

फॉरेन करेन्सी और ज्वेलरी चोरी प्रकरण का पुलिस ने किया खुलासा, अभियुक्त सहित 02 अभियुक्त दबोचे,ज्वैलरी बेचकर व फॉरेन करेन्सी एक्सचेंज कर जमा की गई पांच लाख बरामद

पुलिस

हरिद्वार पुलिस द्वारा अच्छा वर्कआउट किया गया,प्रकरण में कुछ राजनीतिक हस्तक्षेप का प्रयास भी हुआ पर रुड़की पुलिस ने निष्पक्ष कार्यवाही की:एसएसपी हरिद्वार

फॉरेन करेन्सी और ज्वेलरी चोरी प्रकरण का खुलासा करते हुए पुलिस टीम ने पांच हजार के इनामी अभियुक्त सहित 02 अभियुक्त दबोचे

प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी हरिद्वार द्वारा क्षेत्राधिकारी रुड़की के पर्यवेक्षण में की गई थी टीम गठित

किराएदार और उसका दोस्त ही निकले पूरी वारदात के मास्टरमाइंड

ज्वैलरी बेचकर व फॉरेन करेन्सी एक्सचेंज कर जमा की गई पांच लाख बरामद

दिनांक 05.04.2023 को श्री नरेन्द्र वर्मा पुत्र स्व0 आशाराम निवासी 16 सिविल लाईन आशादीप कम्पलेक्स हरिद्वार द्वारा तहरीर दी कि अज्ञात चोर द्वारा घर से विदेशी करेंन्सी व जेवरात चोरी कर लिये गए हैं। शिकायत के आधार पर कोतवाली रुड़की पर अभियोग पंजीकृत किया गयाl

घटना का संज्ञान लेते हुए एसएसपी श्री अजय सिंह द्वारा क्षेत्राधिकारी रुड़की के पर्यवेक्षण में घटना के खुलासे हेतु प्रभारी C.I.U. रुड़की व कोतवाली रुड़की पर तैनात उ0नि0 देवेन्द्र पाल के नेतृत्व में पुलिस टीमे गठित कर अभियुक्तों की तलाश व पतारसी सुरागरसी हेतु अलग–अलग क्षेत्रों में रवाना किया गया ।

गठित पुलिस टीम द्वारा वादी के घर पर लगे सीसीटीवी कैमरो का अवलोकन किया गया तो सीसीटीवी कैमरो में कार्तिक उर्फ प्रथम पंत( वादी का किराएदार ) व विकास सैनी का नाम प्रकाश में आया। घटना के दिन से लगातार फरार चल रहे उक्त दोनों के मोबाइल नम्बरो को सर्विलांस पर लगाकर दोनों की लोकेशन ट्रेस करने के प्रयास किया गये परन्तु दोनों शातिर किस्म के होने के कारण लगातार अपनी लोकेशन व मोबाइल फोन व नम्बर बदल रहे थे ।

घटना के अनावरण हेतु गठित टीम द्वारा लगातार अभियुक्तों द्वारा प्रयुक्त अलग-अलग मोबाइल नम्बरो/मोबाईल फोन को सर्विलांस में लगाकर सतर्क दृष्टी रखी जा रही थी इसी क्रम में दिनांक 23.05.2023 को दोनों अभियुक्तों को पुलिस टीम द्वारा गाजीयाबाद उत्तर प्रदेश से दबोचा गया।

अभियुक्तगण से पूछताछ में अभियुक्तगणों द्वारा उक्त चोरी की घटना को अंजाम देना बताया गया अभियुक्तों की निशादेही पर मुकदमा उपरोक्त मे चोरी की गयी जेवरात व विदेशी करेन्सी को बेचकर /एक्सचेज से पांच लाख रुपये बरामद किये किए गए।

अभियुक्तों द्वारा बताया कि दिनांक 01.04.2023 को नरेन्द्र वर्मा के घर पर कोई नही था हमने इसी का फायदा उठाकर उसके घर से सोने के जेवर /विदेशी करेंसी व नकदी चोरी कर लिये थे । सोने के जेवर को बेच दिया तथा विदेशी करेन्सी को देहरादून में एक्सचेज कर दिया । सोना व विदेश करेन्सी से प्राप्त कुछ पैसो को हमने आपस में बाट लिया तथा शेष रुपयो में से अभियुक्त कार्तिक के मामा विवेक पंत को 550000/- रुपये तथा अन्य 500000/- लाख रुपये हमने विकास सैनी के घर पर सुरक्षित रखे है जिन्हे हम कुछ समय बाद आपस में बाटने वाले थे। विवेचना से प्रकाश में आए अभियुक्त विवेक पंत कार्तिक के मामा, की तलाश की जा रही है।

गिरफ्तार अभियुक्तगण

1- कार्तिक उर्फ प्रथम पंत पुत्र राहुल पंत निवासी न्यू आदर्श नगर रुड़की (₹5000/- इनामी)
2- विकास सैनी पुत्र सुनील कुमार निवासी निकट ए-टू-जेड न्यू आदर्श नगर रुड़की

प्रकाश में आया अभियुक्त

विवेक पंत (कार्तिक का मामा)

बरामदगी-

जेवरात व विदेशी करेन्सी को बेचकर/एक्सचेन्ज कर प्राप्त नगद धनराशि- पांच लाख

Related posts

हरिद्वार में अनियंत्रित होकर नहर में गिरी कार, एक की मौत

doonprimenews

Haridwar: 30 हजार की रिश्वत लेते विजिलेंस ने पीआरडी जवान पकड़ा, दरोगा फरार, तलाश में जुटी पुलिस।

doonprimenews

सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर एक सिपाही द्वारा युवती के साथ बनाए गए शारीरिक संबंध

doonprimenews

Leave a Comment