Doon Prime News
uttarakhand

चारधाम यात्रा ट्रांजिट कैंप में चाय और खाने-पीने के नाम पर तीर्थयात्रियों को करनी पड़ रही है अपनी जेब ढीली, यहां देखिए हाल।

उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि चारधाम यात्रा ट्रांजिट कैंप में चाय और खाने-पीने के नाम पर तीर्थयात्रियों को अपनी जेब बहुत ढीली करनी पड़ रही है। चाय और खाना महंगा होने के कारण तीर्थयात्री पर्यटन विभाग की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं। मजूबरन उन्हें नाश्ता करना पड़ रहा है और सब कुछ देखते हुए अधिकारी चुप हैं।

बता दें कि चारधाम यात्रा शुरू होने पहले पर्यटन विभाग ने ट्रांजिट कैंप में दो कैंटीन के संचालन के लिए टेंडर किए थे। अब इन दोनों में से एक कैंटीन में तो खाना और चाय के नाम पर तीर्थयात्रियों की जेब कट रही है। इस कैंटीन में चाय 25 रुपये कप मिल रही है।

वहीं, दाल-चावल, राजमा-चावल, छोले-चावल 100 रुपये प्रति प्लेट मिल रहे हैं। मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश से आए तीर्थयात्रियों ने कहा कि ट्रांजिट कैंप में खुलेआम लूट मची है। वहीं, यात्रा प्रशासन के अधिकारी भी खाने के ऊंचे दाम के लिए ब्रांड की दुहाई दे रहे हैं।

यह हैं खाने के दाम

चाय 25 रुपये
छोले भटोरे 150 रुपये
छोले चावल 100 रुपये
राजमा चावल 100 रुपये
दाल चावल 100 रुपये
कचौड़ी सब्जी 100 रुपये
पूरी सब्जी 80 रुपये
दही भल्ले 150 रुपये
पापड़ी चाट 150 रुपये
भल्ले पापड़ी 150 रुपये
समोसा चाट 50 रुपये
दो समोसे 35 रुपये
दो कचौड़ी 35 रुपये
दो रसगुल्ले 30 रुपये

यह भी पढ़ें- *विरोध के चलते हटाई मजार, छतों पर चढ़े थे लोगों को पुलिस ने उतारा नीचे, इलाका हुआ छावनी में तब्दील, जानिए क्या है पूरा मामला।*

आपको बता दें कि जिस कैंटीन में महंगा खाना मिल रहा है, उसके रेट शासन की ओर से प्रमाणित हैं। ये ऐसे रेट हैं जैसे हवाई जहाज की यात्रा करना। वहीं, दूसरी कैंटीन में सस्ता खाना भी उपलब्ध है।

Related posts

श्रद्धा हत्याकांड : आफताब को लेकर देहरादून आ सकती है दिल्ली पुलिस, देहरादून के जंगलों में शव के कुछ टुकड़े फेंकने की बात का हुआ खुलासा

doonprimenews

Weather Update- मौसम विज्ञानियों ने राज्य के पर्वतीय के साथ ही मैदानी इलाकों में भी मौसम के मिजाज बदलने की जताई  संभावना, हल्की बारिश के साथ-साथ हो सकती है बर्फबारी

doonprimenews

Loksabha election 2024:यदि ईवीएम पर साफ देखने में होगी दिक्कत तो केवल करनी होगी शिकायत, उपलब्ध कराए जाएंगे लेंस

doonprimenews

Leave a Comment