Doon Prime News
uttarakhand

चारधाम यात्रा में केदारनाथ हेली सेवा के लिए आठ से 10 मई तक टिकटों की बुकिंग मात्र 38 मिनट में हुई फुल, यात्रियों में भारी उत्साह।

उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि चारधाम यात्रा में केदारनाथ हेली सेवा के लिए आठ से 10 मई तक टिकटों की बुकिंग मात्र 38 मिनट में ही फुल हो गई। इसमें कुल 663 टिकटों पर 1738 सीटों की बुकिंग की कई। उधर, केदारनाथ धाम में बारिश और बर्फबारी के कारण बुधवार को हेली सेवा का संचालन पूरी तरह से बंद रहा।

बताया जा रहा है कि उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (यूकाडा) के सीईओ सी. रविशंकर ने बताया कि बुधवार को आईआरसीटीसी की ओर से हेली टिकटों की बुकिंग के लिए पोर्टल खोला गया था। जिसमें आठ से 10 मई तक की यात्रा के लिए टिकटों की बुकिंग की गई। जिसमें 38 मिनट में ही तीन दिन की सभी टिकटें फुल हो गई।

आपको बता दें कि उन्होंने यह भी बताया है कि मौसम के कारण हेली सेवा का संचालन बाधित हो रही है। तीन मई को गुप्तकाशी, सिरसी और फाटा हेलिपैड से हेली सेवा का संचालन बंद रहा। उन्होंने बताया कि केदारनाथ के लिए हेली सेवा का 25 अप्रैल से शुरू हुई थी। दो मई तक आठ एविएशन कंपनी के कुल 964 उड़ान की गई। जिसमें 5342 यात्री हेलिकॉप्टर से केदारनाथ गए। जबकि 5116 यात्री वापस आए हैं।

Related posts

हिमाचल की एक कंपनी के नाम पर बड़ी मात्रा में एंटीबायोटिक, मल्टीविटामिन दवाए बना रही फैक्ट्ररी पर छापा .

doonprimenews

Uttarakhand Weather Update- मौसम विभाग की ओर से हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में कोहरा छाने का येलो अलर्ट किया गया जारी, जानिए उत्तराखंड में कब बरसेंगे बादल

doonprimenews

Uttarakhand Breaking News- उत्तराखंड में हुआ बड़ा सड़क हादसा, पूर्व सीएम हरीश रावत (Former CM Harish Rawat) सड़क हादसे में हुए घायल

doonprimenews

Leave a Comment