Doon Prime News
dehradun

Chardham Yatra 2023:प्रदेशभर में आज हुई आपदा प्रबंधन की मॉक ड्रिल, हालत का जायेजा लेने कंट्रोल रूम पहुंचे सीएम धामी

इस वक्त की खबर उत्तराखंड से जहाँ आगामी चारधाम यात्रा के दौरान सभी लाइन विभाग आपसी तालमेल के साथ काम करेंगे। इसे देखने के लिए आज प्रदेश में मॉक ड्रिल की गई है। प्रदेश भर में आपदा प्रबंधन की मॉक ड्रिल हुई। उत्तरकाशी के बड़कोट में बादल फट गया तो वहीं हरिद्वार में गंगा में बाढ़ आने से 12 श्रद्धालु लापता हो गए। बचाव दल मौके पर हैं। वहीं दूसरी तरफ सीएम धामी हालात का जायजा लेने कंट्रोल रूम पहुंचे हैं।

बता दें की आपदा प्रबंधन कार्यालय में कंट्रोल रूम को फोन पर महाराणा प्रताप स्टेडियम के समीप ओआईसिस स्कूल के पास नदी में बाढ़ आने से तटीय क्षेत्र में स्कूली बच्चो के फंसे होने की सूचना मिली। जिस पर जिलाधिकारी/ रिस्पांस ऑफिसर सोनिका ने आईआरएस को सक्रिय करते हुए आईआरएस से जुड़े सभी अधिकारियों को तत्काल अपने-अपने दायित्व का निर्वहन करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़े -*Chamoli :सुमना में वन विभाग की ओर से लगाए गए ट्रैप कैमरे में कैद हुई  दो हिम तेंदुए की तस्वीर,गश्त के दौरान पहाड़ी पर भी बैठा नजर आया एक तेंदुआ*


वहीं इसके अलावा आपदा परिचालन केंद्र पर को ऋषिकेश बस स्टेशन पर भगदड़ मचने की सूचना प्राप्त हुई। इंसीडेंट कमांडर उपजिलाधिकारी ऋषिकेश ने स्थिति संभालने के लिए सम्बंधित थाना, चौकी की फोर्स को तत्काल मौके पर पहुंचने के लिए सूचित कर दिया गया है।

Related posts

घर से मॉल घूमने के लिए निकली 2 नाबालिग लड़कियां पहुंची गेस्ट हाउस में, दुसरे समुदाय के 2 लड़को ने लड़कियों के साथ किया दुष्कर्म

doonprimenews

उत्तराखंड : मानसून के बाद 15 शहरो से शुरू होगी धारण क्षमता , जानिए कौन से है ये 15 शहर ।

doonprimenews

देहरादून में चलती कार बनीं आग का गोला, ड्राइवर ने भागकर बचाई जान

doonprimenews

Leave a Comment