Doon Prime News
uttarakhand

इस उम्र के लोगों को अधिकतर अपना शिकार बना रहा है Corona, डॉक्‍टरों ने की इन बातों को ध्‍यान रखने की अपील।

यह तो आप सभी ही जानते हैं कि बीते कुछ समय से उत्तराखंड में Corona दोबारा अपने पांव पसार रहा है। बता दें कि जिस जिले में Corona का खौफ सबसे ज़्यादा है, वह है राजधानी Dehradun। वहीं, Dehradun में आए दिन Corona के कई Positive Case सामने आ रहे हैं। वहीं इस बार बुजुर्गों को यह सबसे अधिक अपनी चपेट में ले रहा है। दून मेडिकल कालेज (Doon Medical College) चिकित्सालय में भर्ती मरीजों का अगर आंकलन किया जाए तो Corona की जद में बुजुर्ग ज्यादा आ रहे हैं। ऐसे में बुजुर्गों को Corona संक्रमण से ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है। दून मेडिकल कालेज (Doon Medical College) चिकित्सालय में Corona के नोडल अधिकारी डा. अनुराग अग्रवाल के अनुसार पिछले कुछ दिनों से बुजुर्ग लोग Corona की चपेट में सबसे ज़्यादा आ रहे हैं और उनकी संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है।

यह भी पढ़ें – *अगर आप भी अपने चेहरे से  दाग-धब्बे हटाना चाहते हैं तो, यह 4 चीजें बना सकती हैं आपकी त्वचा को बेदाग।*

आपको बता दें कि ज्यादातर मरीज बड़ी उम्र व अन्य बीमारियों से ग्रस्त हैं। इसी के साथ वृद्धावस्था में Immunity भी कम हो जाती है। बताया गया कि Dehradun Hospital में आठ मरीज भर्ती हुए। जिनमें पांच 60 वर्ष के अधिक आयु के हैं। प्रायार्च ने कहा कि कई लोग इसे हल्के में ले रहे हैं। इसको हल्के में न लें, क्योंकि Corona का खतरा अभी टला नहीं है। इसलिए Corona से बचाव के लिए जागरुकता एवं सतर्कता जरूरी है। डॉक्टरों ने अपील की है कि जितना हो सके लोगों से दूरी बनाए रखें और Mask एवं Sanitizer का इस्तेमाल करें जिससे आप सुरक्षित रहें। खाने में प्रचुर मात्रा में फल एवं सब्जियों का सेवन करें जिससे Immunity बढ़ेगी और स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा।

Related posts

Uttarakhand यहाँ हुआ बड़ा हादसा, 01 बेलेरो कार कोटी गाड़ के समीप हुई दुर्घटनाग्रस्त

doonprimenews

Mulayam Singh yadav: SP chief Akhilesh Yadav परिवार के साथ अस्थि कलश लेकर हरिद्वार के लिए हुए रवाना

doonprimenews

Uttarakhand Weather Update- आज भी प्रदेश में भारी बारिश को देखते हुए रेड अलर्ट किया गया जारी, इतने सड़कों समेत 4 नेशनल हाईवे हुए बंद

doonprimenews

Leave a Comment