Doon Prime News
uttarakhand

बड़ी खबर: पहाड़ से मैदान तक भीषण गर्मी झेलने के लिए हो जाएं तैयार, मैदानों में धूलभरी आंधी चलने की भी चेतावनी

उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि उत्तराखंड में पारा अब पहाड़ से मैदान तक बढ़ने लगा है। मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इससे तापमान में और अधिक वृद्धि हो सकती है। हालांकि, कुछ पहाड़ी इलाकों में बादल छाने के साथ-साथ हल्की बारिश की भी संभावना है। वहीं, मैदानों में धूलभरी आंधी चलने की भी चेतावनी है।

वहीं,मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक अगले कुछ दिन मैदानी क्षेत्रों में पारा सामान्य से तीन से पांच डिग्री सेल्सियस तक अधिक बना रह सकता है। जबकि, पर्वतीय क्षेत्रों में 17 और 18 अप्रैल को कहीं-कहीं हल्की बौछारों और ओलावृष्टि की चेतावनी है। इसी के साथ उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में हल्की बारिश के आसार हैं।

देहरादून में 36 डिग्री पार पहुंचा पारा
आपको बता दें कि राज्य में बीते कुछ दिनों से गरमी जोर पकड़ रही है। चटक धूप से लोगों के पसीने छूट रहे हैं। शुक्रवार को दून में अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस से भी अधिक दर्ज किया गया। वहीं, राज्य के पहाड़ी इलाकों में भी तापमान में वृद्धि हो रही है। पिछले 10 दिन के भीतर तापमान में छह डिग्री सेल्सियस से भी अधिक की वृद्धि दर्ज की जा चुकी है।

Related posts

Rishikesh: गाडू घड़ा तेल कलश यात्रा के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़, कल श्रीनगर के लिए होगी रवाना

doonprimenews

Uttarakhand Weather: पांच जिलों में बंद रहेंगे स्कूल, अगले 24 घंटे भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी

doonprimenews

UKSSSC :उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने जारी किया सचिवालय रक्षक भर्ती का एडमिट कार्ड, अभ्यर्थी ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड

doonprimenews

Leave a Comment