Doon Prime News
dehradun

स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक में पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत,कहा -प्रदेश में जल्द जारी होगी कोरोना से बचाव की एसओपी

खबर उत्तराखंड से जहाँ स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत ने कहा कि भारत सरकार के दिशा निर्देश पर उत्तराखंड में भी जल्द ही कोरोना से बचाव की एसओपी जारी की जाएगी। कहा कि उत्तराखंड में कोरोना जैसे कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन एहतियातन एसओपी जारी कर उसे प्रभावी किया जाएगा।


आपको बता दें की स्वास्थ्य मंत्री डा. रावत बुधवार को कलक्ट्रेट सभागार में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक में पहुंचे थे। चीन में फिर से कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत सरकार की चिंता पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में भी गाइड लाइन तय की जाएगी। भारत सरकार के दिशा-निर्देेश का इंतजार और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से चर्चा की जा रही है। डा. रावत ने कहा कि राज्य में 1800 वेलनेस सेंटर बनाए जा रहे हैं।


वहीं 750 सीएचओ को नौकरी दी जा रही है। पांच ग्राम सभाओं में एक सीएचओ की तैनाती होगी। वहीं ग्रामीणों को स्वास्थ्य सेवाएं देगा और स्क्रीनिंग देगा। राज्य में 25 लाख लोगों की हेल्थ आईडी बनाई जाएगी। सबकी जांच फ्री होगी और आयुष्मान भारत में फ्री इलाज मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार हर व्यक्ति का फ्री इलाज इलाज करवा रही है।

यह भी पढ़े-*WhatsApp Trick 2022- व्हाट्सएप ने लॉन्च किया नया फीचर, थर्ड पार्टी ऐप की मदद से अब आप कॉल रिकॉर्डिंग के साथ-साथ डिलीट मैसेज भी कर पाएंगे चेक*


बता दें की छह लाख से अधिक लोग आयुष्मान भारत में इलाज करवा चुके हैं। 12 लाख निशुल्क जांच की गई हैं। खुशियों की सवारी में दो लाख गर्भवती महिलाओं की संस्थागत डिलीवरी कराई गई। दवा और इलाज फ्री मिला है। डा. रावत ने कहा कि एक जनवरी से प्रदेश में ड्रग फ्री देवभूमि जनजागरण अभियान चलाया जाएगा। 15 लाख बच्चे इस अभियान में शामिल किए जाएंगे। बच्चे रैली निकालेंगे और युवा पीढ़ी को नशा मुक्त करने के लिए जागरूक करेंगे।

Related posts

देहरादून प्रेमनगर के बुरे हाल : बाजार में शौचालय न होने से भटकते हैं खरीदार, महिलाओं के लिए है सबसे बड़ी मुश्किल। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर ले जाने और दुष्कर्म करने वाले आरोपी को दून पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।*

doonprimenews

Dehradun :आने वाले दो दिनों में प्रदेश भर में बदलेगा मौसम, देहरादून समेत चार जिलों में तेज बारिश की संभावना

doonprimenews

Leave a Comment