Doon Prime News
sports

इफ्तिखार ने लगाया इस वर्ल्ड कप का सबसे लम्बा छक्का, मिलर को भी छोड़ा पीछे सोशल मीडिया में आई मिम्स की बाढ़

खबर खेल जगत से जहाँ पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप में जबरदस्त वापसी की है। उन्होंने ट्रॉफी जीतने की दावेदार मानी जा रही दक्षिण अफ्रीका की टीम को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 33 रन से हरा दिया। जी हाँ,इस जीत से पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंचने की रेस में बनी हुई है। वहीं, दक्षिण अफ्रीका पर बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है। ग्रुप दो में पाकिस्तान की टीम फिलहाल चार मैचों में चार अंक के साथ तीसरे स्थान पर है। वहीं दक्षिण अफ्रीका की टीम चार मैचों में पांच अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। भारतीय टीम चार मैचों में छह अंक के साथ ग्रुप दो में शीर्ष पर है।

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए जिंबाब्वे के खिलाफ भारत को जीतना होगा मैच


आपको बता दें की अब भारत को जिम्बाब्वे से ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच खेलना है। अगर टीम इंडिया यह मैच जीतती है तो ग्रुप दो में शीर्ष पर रहते हुए सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करेगी। वहीं, अगर टीम हारती है तो उसके और पाकिस्तान के बीच नेट रन रेट का खेल आएगा। हालांकि, इसके लिए पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ अपना आखिरी ग्रुप स्टेज का मैच जीतना होगा। वहीं, दक्षिण अफ्रीका को हर हाल में नीदरलैंड के खिलाफ अपना आखिरी ग्रुप स्टेज मैच जीतना होगा। अगर दक्षिण अफ्रीका की टीम हारती है और पाकिस्तान बांग्लादेश को हराने में कामयाब रहता है तो पाक टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।

वर्ल्ड कप से पहले आलोचना का शिकार हुए थे इफ्तिखार अहमद

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में पाकिस्तान ने 20 ओवर में नौ विकेट पर 185 रन बनाए। बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान एकबार फिर फेल रहे। इसके बाद इफ्तिखार अहमद और शादाब खान की पारियों ने पाकिस्तान को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। इफ्तिखार ने 51 रन की पारी खेली। वहीं, शादाब ने 52 रन बनाए। इफ्तिखार की इस वर्ल्ड कप से पहले खूब आलोचना हो रही थी। उनकी उम्र की वजह से उनका मजाक उड़ाया जा रहा था। हालांकि, उन्होंने इस वर्ल्ड कप में अपने प्रदर्शन से आलोचकों को करारा जवाब दिया है।

यह भी पढ़े –दिल्ली में दोस्त ने दिखाई हैवानियत : राजीव गाँधी अस्पताल में एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म की वारदात को दिया अंजाम .*

इस वर्ल्ड कप में इफ्तिखार ने डेविड मिलर के 104 मीटर लंबे छक्के को छोड़ा पीछे


जानकारी के लिए बता दें की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी इफ्तिखार ने कई शानदार शॉट्स लगाए। उन्होंने 106 मीटर लंबा छक्का भी लगाया, जो कि इस वर्ल्ड कप में अब तक का सबसे लंबा छक्का है। इस मामले में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर के 104 मीटर लंबे छक्के को पीछे छोड़ा। मिलर ने यह छक्का भारत के खिलाफ लगाया था। इफ्तिखार के ऐसा करते ही सोशल मीडिया पर ‘इफ्तिखार चाचा’ ट्रेंड करने लगा। इस पर कई मीम्स भी शेयर किए गए।

14 ओवर में 108 रन ही बना पाई दक्षिण अफ्रीका की टीम


वहीं पाकिस्तान के 186 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम कुछ खास नहीं कर सकी। बारिश की वजह से मैच को 14 ओवर का कर दिया गया था और दक्षिण अफ्रीका को 142 रन का संशोधित लक्ष्य मिला। दक्षिण अफ्रीका की टीम 14 ओवर में नौ विकेट पर 108 रन ही बना सकी।

Related posts

IPL 2023:लखनऊ से जीत के बाद भी नाराज नजर आए कप्तान धोनी, कप्तानी छोड़ने की दी धमकी, जाने क्या है कारण

doonprimenews

Worldcup T-20 में खिलाड़ियों के चयन को लेकर कृष्णमचारी श्रीकांत ने दी ये सलाह

doonprimenews

शार्दुल ठाकुर ने 2ओवर में किया कुछ ऐसा की चाहकर भी विंडीज टीम मैच जीत न सकी

doonprimenews

Leave a Comment