Doon Prime News
sports

प्लेयर ऑफ़ द मंथ अवॉर्ड के लिए चुने गए विराट कोहली, जेमिमा और दीप्ति,यह खिलाड़ी भी हैं टक्कर में शामिल

खबर खेल जगत से है जहाँ आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड के लिए नामित खिलाड़ियों का एलान हो चुका है। आईसीसी ने अलग-अलग कैटेगरी में इस अवॉर्ड के लिए भारत के तीन खिलाड़ियों को नामित किया है।जी हाँ,पुरुष टीम से विराट कोहली को इस अवॉर्ड के लिए चुना गया है। वहीं, महिला टीम से दीप्ति शर्मा और जेमिमाह रोड्रिग्स का नाम प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए चुना गया है। इन तीनों खिलाड़ियों ने अक्तूबर के महीने में शानदार खेल दिखाया था। विराट कोहली ने टी20 विश्व कप में कमाल किया था। वहीं, दीप्ति शर्मा और जेमिमाह रोड्रिग्स ने महिला एशिया कप में शानदार प्रदर्शन किया था।


वहीं दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर ने टूर्नामेंट की शुरुआत में प्रभावित किया, और ऑस्ट्रेलिया में अपने शानदार फॉर्म को जारी रखा। भारत के खिलाफ शानदार पारी के चलते इस सूची में उनका नाम भी शामिल है। वहीं, जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा ने भी कमाल का प्रदर्शन किया और पाकिस्तान के खिलाफ अपनी टीम को जीत दिलाई। उन्होंने अगस्त में यह अवॉर्ड जीता था और फिर से इसकी रेस में हैं।


इतना ही नहीं आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड की रेस में, भारत की जेमिमाह रोड्रिग्स और दीप्ति शर्मा भी शामिल हैं। दोनों खिलाड़ियों ने महिला एशिया कप में कमाल का प्रदर्शन किया था। रोड्रिग्स टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज थीं। तो वहीं, दीप्ति संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज थीं और उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया। अक्तूबर के महीने में इस पुरस्कार की रेस में पाकिस्तान की निदा डार भी शामिल हैं। उन्होंने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान को महिला एशिया कप के सेमीफाइनल तक पहुंचाया था।


बता दें की कोहली को पहली बार आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड के लिए नामांकित किया गया है। उन्होंने पिछले महीने 205 रन बनाए थे। इसमें नीदरलैंड के खिलाफ नाबाद 62 रन और पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 82 रन की पारी भी शामिल है। कोहली की तरह, मिलर को भी पहली बार इस अवॉर्ड के लिए नामित किया गया है। मिलर ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 117 रन बनाए थे और दो टी20 में 125 रन बनाए, जिसमें 106 रनों की नाबाद पारी भी शामिल है। इसके बाद विश्व कप में भी उन्होंने भारत के खिलाफ नाबाद 59 रन बनाए थे।

यह भी पढ़े –ड्राइवर -कंडक्टर को खाना -रहना पड़ा महंगा, तो खिर्सू के लिए रोडवेज की बस सेवाएं हुई बंद*


वहीं सिकंदर रजा तीन महीने में दूसरी बार इस अवॉर्ड के लिए नामित हुए हैं। उन्होंने अगस्त में यह पुरस्कार अपने नाम किया था। रजा के अलावा भारत की जेमिमा रोडिग्स भी दूसरी बार इस पुरस्कार के लिए नामित हुई हैं। उन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान शानदार प्रदर्शन किया था और उन्हें इस अवॉर्ड के लिए नामित किया गया था।

Related posts

एशिया कप 2022:पाकिस्तान बनाम अफ़ग़ानिस्तान मुक़ाबले में आसिफ अली ने मारने को उठाया बल्ला अब फैंस कर रहे बैन करने की मांग

doonprimenews

हरभजन सिंह ने किया क्रिकेट काे लेकर एक बड़ा खुलासा, बताया क्यों CSK के लिए नहीं खेले थे IPL 2020 , जानिए पूरी खबर

doonprimenews

100वें टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे दूसरे खिलाड़ी बने डेविड वार्नर,बोले -टीम के कहने पर संन्यास लेने के लिए भी हैं तैयार

doonprimenews

Leave a Comment