Doon Prime News
uttarakhand

देश दुनिया में उत्तराखंड की यह दो चीजें हैं प्रसिद्ध,जिन्हें पीएम मोदी देवभूमि से अपने साथ लेकर लौटे दिल्ली

PM Modi and CM Dhami

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को उत्तराखंड दौरे पर थे शनिवार सुबह वह दिल्ली लौट गए हैं लेकिन दिल्ली लौटने के साथ ही प्रधानमंत्री उत्तराखंड की दो सबसे खास चीज अपने साथ लेकर गए हैं। यह दोनों ही खास चीजें उन्हें प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भेंट की है और दोनों ही चीजें दुनिया में प्रसिद्ध भी हैं।

यह दो चीजें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पीएम मोदी को की भेंट

आपको बता दें कि अल्मोड़ा की बाल मिठाई और ब्रह्म कमल से सुसज्जित टोपी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पीएम मोदी को भेंट की है। अल्मोड़ा की बाल मिठाई का जिक्र तो पीएम मोदी कई बार कर चुके हैं भारत के युवा बैडमिंटन खिलाड़ी अल्मोड़ा के रहने वाले लक्ष्य सेन से पीएम मोदी ने बाल मिठाई खिलाने की फरमाइश भी की थी।

उत्तराखंड को मिली करीब 3400 करोड़ की योजनाओं की सौगात

उत्तराखंड की इन दोनों चीजों के प्रति पीएम मोदी का लगाव देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उन्हें उत्तराखंड से लौटते हुए आज सुबह यह दोनों चीजें भेंट की। पीएम मोदी ने अपने उत्तराखंड दौरे में उत्तराखंड को करीब 3400 करोड़ की योजनाओं की सौगात दी है। पीएम मोदी ने गौरीकुंड -केदारनाथ रोपवे और गोविंदघाट -हेमकुंड साहिब रोपवे तथा माणा से माणा पास और जोशीमठ से मलारी डबल लेन सड़क परियोजना का शिलान्यास करने के बाद माणा में जनसभा की।

यह भी पढ़ें –उत्तराखंड :बुग्यालों में लगातार हो रहा भूस्खलन, 40वर्षों में 700मीटर खिसक चुका पिंडारी ग्लेशियर अब बन रहा चिंता का विषय*

इस सीजन में 45 लाख श्रद्धालु कर चुके हैं दर्शन

बता दें कि विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार जनसभा में उन्होंने कहा कि आधुनिक कनेक्टिविटी राज्य सुरक्षा की भी गारंटी होती है इसलिए बीते 8 सालों से हम इस दिशा में एक के बाद एक कदम उठा रहे हैं। वही पीएम ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड स्वयं परिवर्तन की साक्षी बन गई है डबल इंजन की सरकार बनने से पहले केदारनाथ में एक सीजन में ज्यादा से ज्यादा 5 लाखश्रद्धालु आते हैं अब इस सीजन में 45लाख श्रद्धालु आए हैं।

आस्था का यह केंद्र सिर्फ ढाचा नहीं

पीएम ने कहा कि आस्था के यह केंद्र सिर्फ एक ढांचा नहीं बल्कि हमारे लिए प्राण वायु की तरह भी हैं वह हमारे लिए ऐसे शक्तिपुंज है जो कठिन से कठिन परिस्थितियों में भी हमें जीवन तो बनाए रखते हैं।

Related posts

आज बसंत पंचमी के शुभ अवसर पर तिथि हुई घोषित,27अप्रैल को शुभ मुहर्त में खुलेंगे विश्व प्रसिद्ध बदरीनाथ धाम के कपाट

doonprimenews

टैक्सी चालक ने चंडीगढ़ की एक युवती से किया दुष्कर्म, जन्मदिन मनाने के लिए आई थी उत्तराखंड।

doonprimenews

Uttarakhand: पहले राम के काम फिर यूसीसी का इंतजाम…देवभूमि के वातावरण को राम मय बनाने के लिए ऐसी है तैयारी।

doonprimenews

Leave a Comment