Doon Prime News
haridwar

उत्तर प्रदेश एटीएस ने उत्तराखंड एसटीएफ की मदद से हरिद्वार से गज़वा ए हिंद के दो आतंकियों को किया गिरफ्तार

इफ्को चौक

आज की बड़ी खबर उत्तर प्रदेश एटीएस ने उत्तराखंड एसटीएफ की मदद से हरिद्वार से गज़वा ए हिंद के दो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के सूत्रों के मुताबिक आतंकवादी त्योहारी सीज़न में कई बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। गिरफ्तारी के बाद एटीएस आतंकवादियों को एक गुप्त स्थान पर पूछ्ताछ करने के लिए ले गई है।

उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने हरिद्वार में आतंकवादियों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। ऐसा बताया गया है कि कन्फर्म इनपुट के आधार पर उत्तराखंड के हरिद्वार में छापे मारने के लिए उत्तराखंड पुलिस की एसटीएफ ने उत्तर प्रदेश एटीएस को पूरा सहयोग दिया। डीजीपी कुमार ने बताया कि आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद उत्तराखंड पुलिस भी अलर्ट मोड पर आ गई है।

संदिग्धों की खोजबीन के लिए एक सर्च ऑपरेशन चलाया गया। डीजीपी कुमार ने बताया कि प्रदेश के 13 जिलों के पुलिस कप्तान को विशेष तौर से सतर्क रहने के साथ सर्च अभियान चलाने के लिए भी कहा गया है। साथ ही किसी भी संदिग्ध व्यक्ति की गिरफ्तारी को इंटेलिजेंस एएजेंसी को भी अलर्ट किया गया है।

आपको बता दें कि यूपी एटीएस ने कुख्यात आतंकी संगठन अलकायदा और उसके सहयोगी बांग्लादेशी संगठन जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश जेएमबी के आठ आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इन सभी आतंकियों को पिछले तीन दिनों तक चलाए गए अभियान के दौरान उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के विभिन्न शहरों से सहारनपुर, शामली और हरिद्वार से धर दबोचा गया है।

दोनों संगठन गजवा -ए -हिन्द के उद्देश्य को पूरा करने के लिए नेटवर्क विस्तार कर रहे थे। अपने सहयोगी एजेंसियों एवं स्थानीय पुलिस के साथ एटीएस ने यह अभियान चलाया। अभियान में सहारनपुर के गगलखेड़ी थाना क्षेत्र सैयद बजारा गांव निवासी लुकमान मनोहर निवासी कारी मुख्तार, देवबंद थाना क्षेत्र स्थित जहीर पुर गांव निवासी कामिल व गागल खेड़ी थाना क्षेत्र स्थित कैलाशपुर निवासी मोहम्मद अलीम, शामली के झिझना थाना क्षेत्र स्थित नागला नाई निवासी शहजाद को गिरफ्तार किया।

यह भी पढ़े – पश्चिम बंगाल के 10 ट्रैकर का दल रांसी गांव केदारनाथ के लिए रवाना हुआ था, जबकि दो ट्रैकर वहीं फस गए , जिन्हें रेस्क्यू कर लिया गया है.

इसके अलावा गिरीडीह झारखंड निवासी नवाज शरीफ अंसारी उत्तराखंड के हरिद्वार के नगला इमारती निवासी मुद्दिसीर बांग्लादेशी नागरिक अली नूर अलग अलग स्थानों से गिरफ्तार किया गया। अली नूर, मुदस्सर व कामिल को रुपैडीह नेपाल से सटी भारतीय सीमा से पकड़ा गया। जबकि नवाजिश अंसारी को सहारनपुर से गिरफ्तार किया गया। बांग्लादेशी अलीनूर मदरसे में शिक्षक रहा।

Related posts

Roorkee :हिजाब का स्टेटस लगाने को लेकर हुई कहासुनी तो मारपीट पर उतर आए छात्रों के दो गुट,धारदार हथियार लगने से गंभीर रूप से घायल हुआ एक छात्र

doonprimenews

Haridwar :बिना पासपोर्ट, वीजा के दादूपुर गोविंदपुर में अपने तीन बच्चों के साथ रह रही थी आतंकी अलीनूर की पत्नी, पुलिस ने हिरासत में लिया

doonprimenews

पीएम मोदी की दुबारा से सरकार बनने की कामना लेकर पहुँचे दो कांवडिए हरिद्वार

doonprimenews

Leave a Comment