Doon Prime News
uttarpradesh

माता पिता ने डेड साल तक घर में रखा इनकम टैक्स में असिस्टेंट अकाउंटेंट ऑफिसर का शव, स्वास्थ्य विभाग कि टीम ने किया खुलासा

इनकम टैक्स

एक बड़ी खबर सामने आ रही है कानपुर के रावतपुर थाना क्षेत्र के कृष्णापुरी राम। रेसन घर में एक परिवार डेढ़ साल से आयकर अधिकारी की लाश के साथ रह रहा है। मामले की जानकारी तब हुई जब शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग कि टीम उनके घर पहुंची। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। हालांकि परिजनों ने शुक्रवार शाम को शव का पोस्टमॉर्टम कराने से इंकार कर दिया। जिसके चलते पुलिस ने कागजी कार्रवाई कर शव को परिजनों के हवाले कर दिया। परिजनों ने देर शाम पुलिस की मौजूदगी में भैरव घाट स्थित विद्युत शवदाह गृह में अंतिम संस्कार कर दिया। जानकारी के मुताबिक ऑर्डिनेंस फैक्टरी से रिटायर्ड कर्मचारी रामऔतार रोशन नगर में परिवार के साथ रहते हैं। तीन बेटों में से सबसे छोटे बेटे विमलेश 35 वर्षीय अहमदाबाद में इनकम टैक्स में असिस्टेंट अकाउंटेंट ऑफिसर के पद पर कार्य करते थे। विमलेश की पत्नी मिताली किदवई नगर स्थित सहकारिता बैंक में कार्य करती है।

पिता रामऔतार ने पुलिस को बताया कि अप्रैल 2021 को विमलेश कोरोना संक्रमित हुए थे। परिजनों ने उन्हें बिरहाना रोड स्थित मोती हॉस्पिटल में भर्ती कराया था जहाँ पर उनकी इलाज के दौरान 22 अप्रैल को मृत्यु हो गई थी।

अस्पताल प्रबंधन ने कोविड नियमों को अनदेखा करते हुए मृत्यु प्रमाण पत्र के साथ विमलेश के शव को परिजनों को सौंप दिया। घर आने के बाद परिजन अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे थे। तभी माँ रामदुलारी ने विमलेश के दिल की धड़कन आने की बात कहकर अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया।

तभी माता पिता उसके शव को घर के एक कमरे में रखकर देखभाल कर रहे थे। घर विमलेश की पत्नी मिताली के अलावा विमलेश के भाइयों सुनील, दिनेश के परिवार भी रह रहे हैं।

माता पिता ने कहा हमारा बेटा जिंदा है।
डेड साल से हमारा बेटा इसी हालत में है। हमने उसके शरीर पर कोई केमिकल नहीं लगाया है। शरीर में कहीं पानी निकलता था तो गंगाजल से साफ कर देते थे। शुरूआत में कुछ महीने बदबू आई पर कुछ महीने बाद बदबू आना हो गयी थी। हमारा बेटा जिंदा है। यह बात विमलेश के माता पिता रामऔतार ओर माँ रामदुलारी ने कही जब स्वास्थ्य विभाग की टीम घर पहुंची थी।

दरअसल, आयकर विभाग से पत्र मिलते ही शुक्रवार को सीएमओ के डिप्टी सीएमओ डॉ। ओपी गौतम के नेतृत्व में जांच कमेटी गठित कर दी थी। कमेटी में कल्याणपुर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ। अविनाश यादव, डॉक्टर आसिफ आदी मौजूद थे।

यह भी पढ़े – **राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले धाकड़ बल्लेबाज इस धाकड़ बल्लेबाज़ ने दिलीप ट्रॉफी के फाइनल में किया कमाल, बनाया दोहरा शतक 90साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

कमेटी के अनुसार जब वे घर पहुंचे तो विमलेश का शव कमरे में एक पलंग पर पड़ा था, जो मम्मी फाइड हो गया था। हैलट में डॉक्टरों ने उसकी ईसीजी कराने के बाद मृत घोषित कर दिया, जिसके बाद शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। हैलट के प्रमुख चिकित्सक अधीक्षक डॉ। आरके मौर्या का कहना है कि शव मम्मी फाइट हो गया था। दूर से बदबू महसूस नहीं हो रही थी। जनों को विमिलेश। के मृत होने के सबूत भी दिए गए हैं।

Related posts

देवी देवताओं के अश्लील फोटो के साथ अभद्र टिप्पणी सोशल मीडिया वायरल करने वाले आरोपी को ग्रिफ्तार

doonprimenews

Taj Mahal: जिन्हें समझ रहे थे पर्यटक, वो निकले पुलिसकर्मी; ऐसे पकड़ में आए 17 लपके। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

होम्योपैथिक विभाग में मृतक आश्रित कोटे से नियमों को ताक पर रखकर की गई नियुक्ति, अफसरों ने दबाई घोटाले की फाइल

doonprimenews

Leave a Comment