Doon Prime News
sports

T20 इंटरनेशनल में आजतक पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए रोहित शर्मा, जाने क्या रहा उनका highest स्कोर

T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में चार शतक लगा चुके रोहित शर्मा क्रिकेट के छोटे प्रारूप के भी अच्छे बल्लेबाज माने जाते हैं। रोहित शर्मा ना सिर्फ एक अच्छे बल्लेबाज हैं बल्कि एक शानदार कप्तान भी हैं और अब उनकी कप्तानी में भारतीय टीम एशिया कप 2022 में हिस्सा लेने जा रही है। 27 अगस्त से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में भारत को पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ ही खेलना है और दुबई में ये दोनों टीमें 28 अगस्त को आमने-सामने होंगी।

भारत और पाकिस्तान के बीच सम्बन्ध खराब होने के कारण दोनों देशों के बीच द्वीपक्षीय सीरीज नहीं खेली जाती है।लेकिन आईसीसी और एशिया कप जैसे इवेंट में दोनों का आमना -सामना होता रहता है।एक बार फिर से टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद एशिया कप 2022 में दोनों टीमें आमने-सामने होने वाली हैं। दोनों देशों के बीच आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप में जो मैच खेला गया था उसमें भारत को पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से बड़ी हार मिली थी और टीम की कप्तानी विराट कोहली के हाथों में थी। हालांकि इस बार रोहित शर्मा भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे और उनकी बल्लेबाजी पर भी नजर रहेगी।
आपको बता दें की पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा ने अब तक कुल 8 मैच खेले हैं और इनकी 7 पारियों में वो 2 बार नाबाद रहे हैं। इन 7 पारियों में रोहित शर्मा ने 14 की बेहद साधारण औसत से सिर्फ 70 रन बनाए हैं। इन मैचों में उनका स्ट्राइक रेट 127.27 का रहा है और वो दो बार बिना रन बनाए ही आउट हुए हैं। उन्होंने टी20 क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ 6 चौके और 3 छक्के लगाए हैं। वैसे इस रिकार्ड को किसी भी लिहाज से अच्छा तो नहीं कहा जा सकता है क्योंकि उन्होंने इस टीम के खिलाफ एक अर्धशतक लगाने में भी सफलता अर्जित नहीं की है। इस एशिया कप में उम्मीद रहेगी कि वो पाकिस्तान के खिलाफ अच्छी पारी खेलें। रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ अब तक खेली 7 पारियों में 30*,2,4*,24, 0, 10, 0 रन की पारी खेली है।

Related posts

टॉस के दौरान फैसला ही नहीं,आईपैड -वॉलेट से लेकर वेडिंग रिंग तक कई बार कई चीज भूल चुके हैं कप्तान रोहित शर्मा,विराट कोहली ने बताई हिटमैन की कई आदतें

doonprimenews

जानें कैसे,दीपक हुड़्डा होते जा रहे हैं टीम इंडिया के लिए लकी साबित

doonprimenews

IND vs AUS :अगले महीने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगा ऑस्ट्रेलिया, लेकिन टेस्ट सीरीज से पहले ये ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डरा,कहा -सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक हैं अश्विन

doonprimenews

Leave a Comment