Doon Prime News
sports

कॉमनवेल्थ गेम 2022 में उत्तराखंड के 5 खिलाड़ी भी शामिल, फहराएँगे परचम

कॉमनवेल्थ गेम

कॉमनवेल्थ गेम 2022 की शुरुआत आज ब्रिटेन के बर्मिंघम में हो गई है। इसी के साथ खेलों के अर्ध कुंभ कहे जाने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स में इस साल 283 मेडल इवेंट होने हैं। जिनमें 72 देशों की टीमें हिस्सा लेंगी। आपको बता दें कि भारत के कई खिलाड़ी भी इस कॉमन वेल्थ गेम में मेडल के लिए अपनी चुनौती पेश करेंगे और भारत को इन खिलाड़ियों से मेडल की पूरी उम्मीद है।

वहीं उत्तराखंड को भी कॉमनवेल्थ गेम्स में काफी उम्मीदें हैं राज्य के पांच खिलाड़ी इस साल कॉमनवेल्थ गेम्स में भाग लेने जा रहे हैं। वहीं इन खिलाड़ियों में एथलीट के तौर पर जीतेंद्र सिंह रावत जिन्होंने दिल्ली मैराथन में जीतकर कॉमनवेल्थ गेम्स में अपनी जगह पक्की करी है, तो वहीं बैडमिंटन में लक्ष्य सेन जो थॉमस कप विजेता टीम के सदस्य हैं , तैराकी में कुशाग्र रावत जिन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए काफी मेहनत की है, तो वही हॉकी में वंदना कटारिया जिन्होंने हाल ही में हुए टोक्यो ओलंपिक में 125 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया था और गोल की हैट्रिक भी लगाई थी शामिल हैं |

यह भी पढ़े –देशभर में नहीं थम रही कोरोना की रफ़्तार, पिछले 24 घंटे में एक बार फिर आए 20 हजार से ज्यादा नए मामले


वही इस कॉमन वेल्थ गेम में पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम की सदस्य स्नेहा राणा को भी शामिल किया गया है। स्नेहा राणा एक बेहतरीन ऑलराउंडर हैं। बता दें कि इन सभी खिलाड़ियों से उत्तराखंड को मेडल की पूरी उम्मीद है। खेल मंत्री रेखा आर्य ने भी सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी हैं और रेखा रे को भी पूरी उम्मीद है कि उत्तराखंड के या पांच खिलाड़ी देश के बाक़ी खिलाड़ियों के साथ ही मेडल जीतकर राज्य और देश दोनों का नाम रोशन करेंगे।

Related posts

बीच मैदान कुलदीप यादव का पारा हुआ हाई, पावेल को देने लगे गाली, देखिए वीडियो

doonprimenews

Tokyo Olympics: मीराबाई चानू का सिल्वर मेडल बदल सकता है गोल्ड में, जानिए कैसे

doonprimenews

रविचंद्रन अश्विन के विश्व कप में हिस्सा होने को लेकर पार्थिव पटेल ने कहीं यह बड़ी बात

doonprimenews

Leave a Comment