Doon Prime News
uttarakhand

उत्तराखंड में कावड़ यात्रा आज से शुरू,पुलिसकर्मियों ने ड्यूटी के लिए कमर कसी

सावन का महीना शुरू होते ही कावड़ यात्रा और कांवड़ मेला शुरू हो गए हैं। आज से प्रदेश में विधिवत कावड़ मेला शुरू हो जाएगा। कावड़ मेला और चार धाम यात्रा को देखते हुए प्रशासन पूरी तरह से तैयार हो चुका है। यात्रियों को लेकर पुलिस और प्रशासन दोनों ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। वही कोविड-19 के कारण 2 वर्षों से कावड़ मेला ना होने के कारण इस बार अधिक संख्या में कावड़ियों का आवागमन होने के कयास लगाए जा रहे हैं।

बता दें कि हरकी पौड़ी से लेकर कावड़ रूट तक पुलिस के द्वारा चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। साथ ही सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। आपको बता दें कि आपको बता दें की इस वर्ष पुलिसकर्मी काँवड़ियों की वेशभूषा में अपनी ड्यूटी पर तैनात रहेंगे। अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था वी मुरुगेशन ने बुधवार को रोशनाबाद मैं स्थित पुलिस लाइन सभागार में कावड़ ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों के साथ मीटिंग की जिसमें उनके द्वारा कहा गया कि कावड़ मेला शांति के साथ खत्म करवाना बहुत बड़ी चुनौती है और हम सभी को आपसी मेलजुल के साथ इस मेले को संपन्न करवाना है।

इतना ही नहीं उनके द्वारा यह भी बताया गया कि प्रदेश के विभिन्न जिलों से पुलिस बल, पीसीएस और अर्धसैनिक बल हरिद्वार आ चुके हैं।हर की पौड़ी से लेकर हर जगह पुलिस की निगरानी के द्वारा रखी जाएगी। इस बैठक में पुलिस उपमहानिरीक्षक गढ़वाल करन सिंह नगनयाल,डीएम विनय शंकर पांडे और एसएसपी डॉ योगेंद्र सिंह रावत समेत सभी पुलिस अधीक्षक अभिसूचना के अधिकारी मौजूद थे।ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों ने को कुछ दिशा -निर्देश भी दिए गए हैं :
-प्रत्येक अधिकारी और कर्मचारी अपना ड्यूटी पॉइंट नहीं छोड़ेंगे।

  • किसी भी कर्मचारी और अधिकारी के द्वारा अनावश्यक मोबाइल का प्रयोग नहीं किया जाएगा।
  • ड्यूटी के दौरान नशे का सेवन नहीं किया जाएगा यदि कोई नशे का सेवन करते पाया गया तो तत्काल कार्रवाई की जाएगी।
  • बॉर्डर पर कावड़ वाहनों की चेकिंग सख़्ती से की जाएगी।

Related posts

राष्ट्रीय खेलों के संबंध में सचिवालय में हुई विभाग की समीक्षा बैठक, खेल मंत्री रेखा आर्य ने 2024 में 38वें राष्ट्रीय खेल होने के दिए संकेत

doonprimenews

बड़ी खबर: संदिग्ध अवस्था में पड़ी मिली वृद्ध महिला की लाश, पुलिस कर रही है जांच, जानिए क्या है पूरा मामला।

doonprimenews

Dehradun DM के आदेश के दौरान अवैध खनन पर कार्यवाही जारी, यहां हुआ बड़ा एक्शन।

doonprimenews

Leave a Comment