Doon Prime News
uttarakhand

बड़ी खबर: मुख्यमंत्री ने कि नए आदेश जारी, अब सरकारी बैठकों में चाय बिस्कुट के लिए तरसेंगे अधिकारी।

Dehradun से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के अनुसार बताया गया है कि हाल ही में मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने सरकारी बैठकों में होने वाली फिजूलखर्ची को रोकने के निर्देश दिए थे जिसके साथ ही मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव सहित सभी जिलों के अधिकारियों को निर्देशित किया था की सभी सरकारी बैठक सरकारी हॉल में ही कराई जाए न की प्राइवेट होटलों यह निजी स्थानों पर।

इसी के साथ अब एक और सख्ती के निर्देश दिए गए हैं कि अब सरकारी बैठकों में स्वागत में दिए जाने वाले बुके और परोसी जाने वाली चाय बिस्कुट पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। वहीं, मुख्य सचिव ने बैठक में बुके की परंपरा और चाय पानी परोसने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। बता दें कि यही नहीं बैठकों को और प्रभावी बनाने के लिए बैठकों के एजेंडो पर सहमति बिंदु हर हाल अगले दिन जारी करने होंगे। वहीं,मुख्य सचिव ने बैठकों में स्वागत समय की औपचारिकता को खत्म करने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें – *इस वेबसाइट पर घोषित हुआ ऑल इंडिया कोटा सीटों के लिए NEET PG का परिणाम, जानिए कैसे करें चेक।*

आपको बता दें कि साथ ही चाय की परंपरा को भी गलत ठहराया है। मुख्य सचिव ने कहा है कि अपरिहार्य स्थिति में ही बीच में पानी दिया जाएगा नहीं तो बैठक पूर्ण रूप से बिंदुवार और पहले से की गई तैयारियों के आधार पर होगी। वहीं,साथ ही मुख्य सचिव ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि प्रस्तुतीकरण में भी ज्यादा समय लग रहा है। वह परंपरा बिल्कुल गलत है बैठक के बिंदु पर पर्याप्त चर्चा करने के लिए भविष्य में जो भी बैठक होगी, उसमें पूरी तैयारी के साथ पॉइंट ग्राफिक्स सांकेतिक छाया चित्रों और न्यूनतम आंकड़ों के साथ प्रस्तुतीकरण तैयार किया जाएगा। बता दें कि जिससे कि ज्यादा समय भी बर्बाद न हो सके, और बैठक के भीतर सहमति वह सामने की बिंदुओं का दौरा अगले दिन अनिवार्य रूप से जारी करना होगा।

Related posts

बदरीनाथ हाईवे पर हुआ बड़ा हादसा, पहाड़ी से टकराकर कार हुई दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत, दो घायल

doonprimenews

उत्तराखंड की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जल्द लगेंगे BSNL के टावर, निगम ने शासन को भेजा प्रस्ताव

doonprimenews

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस पर उत्तराखंड में सेवा पखवाड़े का किया गया आयोजन, मुख्यमंत्री धामी ने शहीदों के आवास के बाहर चलाया स्वच्छता अभियान और दी श्रद्धांजलि

doonprimenews

Leave a Comment