Demo

देहरादून: उत्तराखंड सरकार ने गुरुवार को बड़े स्तर पर पुलिस विभाग में फेरबदल किया है, जिसके तहत पांच जिलों के पुलिस अधीक्षकों का तबादला कर दिया गया है। ऊधम सिंह नगर, टिहरी, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और बागेश्वर जिलों के लिए नए पुलिस कप्तान नियुक्त किए गए हैं। इसके साथ ही प्रभारी पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अभिनव कुमार को राज्य की कानून-व्यवस्था का दायित्व सौंपा गया है। यह कदम राज्य में बढ़ती आपराधिक घटनाओं पर काबू पाने के उद्देश्य से उठाया गया है।राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) पद पर तैनात अभिनव कुमार को कानून-व्यवस्था की जिम्मेदारी सौंपी गई है, जबकि अब तक इस पद को संभाल रहे एडीजी एपी अंशुमान को अब अभिसूचना विभाग का जिम्मा दिया गया है।

गृह सचिव शैलेश बगोली द्वारा जारी आदेश के अनुसार, मणिकांत मिश्रा को ऊधम सिंह नगर का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) नियुक्त किया गया है, जबकि इस पद पर तैनात मंजूनाथ टीसी को अब अभिसूचना मुख्यालय में तैनात किया गया है। इसके अलावा, आयुष अग्रवाल को टिहरी जिले का एसएसपी बनाया गया है, और नवनीत सिंह को अब एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पद पर स्थानांतरित किया गया है।उत्तरकाशी जिले का पुलिस अधीक्षक पद अमित श्रीवास्तव को सौंपा गया है, जबकि अक्षय प्रह्लाद कोंडे को रुद्रप्रयाग का एसपी बनाया गया है। चंद्रशेखर घोड़के को बागेश्वर जिले का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है।

इसके साथ ही, नीरू गर्ग को पीएसी और एटीसी की पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) की जिम्मेदारी दी गई है, जबकि मुख्तार मोहसिन को फायर सर्विस का आईजी बनाया गया है। अरुण मोहन जोशी को यातायात और चारधाम यात्रा प्रबंधन का निदेशक नियुक्त किया गया है, जबकि श्वेता चौबे को आइआरबी द्वितीय की सेनानायक की जिम्मेदारी दी गई है।

अर्पण यदुवंशी को एसडीआरएफ का सेनानायक नियुक्त किया गया है। वहीं, महिला अपराध से जुड़े मामलों पर नजर रखने के लिए विशाखा अशोक भदाणे को पुलिस अधीक्षक, महिला अपराध, पुलिस मुख्यालय की जिम्मेदारी दी गई है।सरकार द्वारा यह तबादले राज्य में अपराध की घटनाओं पर काबू पाने के उद्देश्य से किए गए हैं, ताकि पुलिस व्यवस्था को और सुदृढ़ किया जा सके।

यह भी पढ़ें – उत्तराखंड: ऋषिकेश में तीन साल तक किशोर के यौन शोषण के आरोप में बाबा गिरफ्तार, पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज

Share.
Leave A Reply