Demo

उत्तराखंड पुलिस को एक अहम सूचना मिली थी कि 18 अगस्त को होने वाली उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) की सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में एक उम्मीदवार की जगह दूसरा व्यक्ति परीक्षा देने की योजना बना रहा है। इस धोखाधड़ी के लिए 16 लाख रुपये की डील तय की गई थी।

राज्य की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने इस गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए नकल की योजना बना रहे गिरोह के दो सदस्यों को हिरासत में लिया है। गिरोह का मास्टरमाइंड और उसका सहयोगी फर्जी प्रवेश पत्र के साथ हरिद्वार में पकड़े गए। एसटीएफ एसएसपी आयुष अग्रवाल ने जानकारी दी कि उन्हें सूचना मिली थी कि परीक्षा में एक उम्मीदवार की जगह दूसरा व्यक्ति बैठने वाला है।

इस जानकारी के आधार पर STF ने हरिद्वार में अपना जाल बिछाया। रविवार को STF ने हरिद्वार के मायापुर स्थित परीक्षा केंद्र एसवीएम इंटर कॉलेज के बाहर से गिरोह के मास्टरमाइंड उधम सिंह और उसके साथी अनुपम को परीक्षा से पहले ही धर दबोचा।

जांच के दौरान खुलासा हुआ कि आरोपी अनुपम किसी कुलदीप नामक छात्र की जगह परीक्षा देने आया था। गौरतलब है कि गिरोह का मास्टरमाइंड पूर्व में भी भर्ती परीक्षाओं में नकल के आरोप में जेल जा चुका है।

यह भी पढें- शहीद हुआ उत्तराखंड का जवान, लेह में देश के लिए दी जान, गांव में पार्थिव शरीर पहुंचते ही कोहराम

Share.
Leave A Reply