Demo

उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने ऋषिकेश से एक कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार किया है, जिस पर बिहार और झारखंड में 11 हत्याओं समेत 27 गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं। गिरफ्तार आरोपी रंजीत चौधरी, जो दो लाख रुपये का इनामी था, लंबे समय से फरार चल रहा था।

उसे एसटीएफ ने गुप्त सूचना के आधार पर पकड़ा।एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नवनीत भुल्लर के अनुसार, बिहार एसटीएफ ने 6 सितंबर को सूचना दी थी कि अपराधी उत्तराखंड में छिपा हुआ है। इसके बाद उत्तराखंड पुलिस की कई टीमों को आरोपी की तलाश में लगाया गया। शुक्रवार रात को पुलिस ने पौड़ी जिले के लक्ष्मण झूला क्षेत्र में एक होटल से अपराधी को उसकी पत्नी और बच्चों के साथ गिरफ्तार किया।

रंजीत चौधरी पर बिहार और झारखंड में हत्या, लूट, फिरौती और रंगदारी जैसे गंभीर आरोपों के तहत 27 केस दर्ज हैं। इनमें से 11 केस हत्याओं से जुड़े हैं, जिनमें कुछ रंजिशन और सुपारी लेकर की गई हत्याएं शामिल हैं। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, उसने पटना के रनिया थाना क्षेत्र में दो साल पहले एक खनन व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

अपराधी के बारे में बताया गया कि वह 12वीं पास है और उसके परिवार की रंजिश के कारण उसके भाई और पिता की हत्या हुई थी। इसके बाद उसने बदला लेने के लिए हत्याएं कीं और फिर सुपारी लेकर हत्या करने लगा। वह खनन व्यवसाय से भी जुड़ा था और रंगदारी, फिरौती के लिए अपहरण भी करता था।

इस खतरनाक अपराधी की गिरफ्तारी के लिए बिहार पुलिस ने विशेष कार्यबल का गठन किया था और उस पर दो लाख रुपये का इनाम घोषित किया था।

यह भी पढ़ें – देहरादून के एमकेपी कॉलेज में छात्रा ने जहर खाया, अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती।

Share.
Leave A Reply