Demo

चीन सीमा को जोड़ने वाली मुनस्यारी मिलम सड़क बाधित हो जाने की वजह से 60 गांव अलग-थलग पड़े हैं। धारचूला-तवाघाट मोटर मार्ग में रौंगती नाले के पास भारी मलबा आ गया। पास ही में एसएसबी की चौकी और भारत नेपाल को जोड़ने वाला पुल मलबे की चपेट में आने से गया बच।

भारी बारिश से धारचूला-मुनस्यारी के कई मोटर मार्ग बंद हो गये ।जिले में पिछले 24 घंटों से रुक-रुक बारिश है जारी। मंगलवार की रात हुई भारी बारिश से धारचूला-मुनस्यारी के कई मोटर मार्ग बंद हो गये। आदि कैलास यात्री तीसरे दिन भी उच्च हिमालय में रहे फंसे लोगतवाघाट- लिपुलेख मोटर मार्ग बंद होने से आदि कैलास यात्री तीसरे दिन भी उच्च हिमालय में फंसे रहे। धारचूला-तवाघाट मोटर मार्ग में रौंगती नाले के पास भारी मलबा आ गया।

देवयोग से उस वक्त सड़क पर कोई वाहन नहीं था। पास ही में एसएसबी की चौकी और भारत नेपाल को जोड़ने वाला पुल मलबे की चपेट में आने से बच गया।रौंगती नाले के पास अभी भी पहाड़ी से बोल्डर गिर रहे हैं। स्थिति खतरनाक बनी हुई है। तवाघाट लिपुलेख मोटर मार्ग मलघाट के पास भार मलबा आ जाने से तीसरे दिन भी बाधित रहा। आदि कैलास यात्रा पर गये दर्जनों यात्री उच्च हिमालय में फंसे हुए हैं। सड़क खोलने में मौसम बाधक बना हुआ है।

यह भी पढ़ें:– महिला अपराधों के प्रति गम्भीर दून पुलिस,प्रार्थना पत्र प्राप्ती के 24 घंटे के अन्दर बलात्कार के आरोपी को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार।

तवाघाट दारमा मोटर मार्ग में तवाघाट से 100 मीटर आगे सड़क पर मलबा जमा हो गया है। दारमा घाटी का सम्पर्क भी शेष जगत से कटा हुआ है। घटखोला के पास भी मलबा आने से सड़क बाधित है। मुनस्यारी-चौना मोटर मार्ग में दो जगह मलबा आ जाने से मार्ग बाधित है।

Share.
Leave A Reply